दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल रंगापानी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी और कंचनजंगा एक्सप्रेस के बीच हुई टक्कर 8 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 25 लोग घायल हो गए हैं .दिल्ली में भारतीय रेलवे के अधिकारी पश्चिम बंगाल में दुर्घटना स्थल पर स्थिति की निगरानी कर रहे हैं .घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है NDRF की टीम मलबा हटाने में लगी हुई है.

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची दे ने कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर बताया, “घटना में करीब 25 लोग घायल हैं, उन्हें अस्पताल भेजा गया है। युद्धस्तर पर बचाव कार्य चल रहा है। हम जल्द से जल्द बचाव अभियान पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया है। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव कार्य जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी दुर्घटनास्थल पर जा रहे हैं।”

दार्जिलिंग से सांसद राजू बिस्ता ने कहा, “रेस्क्यू का काम लगभग पूरा हो चुका है…ट्रेन के जो डिब्बे ठीक हालत में थे, उन्हें इंजन लगाकर सियालदह भेज दिया गया है…NDRF और SDRF मौके पर मौजूद हैं…”पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 19 ट्रेनें रद्द कर दी गईं.

error: Content is protected !!