स्वर्ण आयोग की मांग को लेकर बुधवार को शिमला में हुए हंगामे के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देवभूमि क्षत्रिय संगठन के अध्‍यक्ष रुमित सिंह ठाकुर सहित उनके दो सा‍थियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों पर उपद्रव मचाने पब्लिक प्रापर्टी को नुकसान पहुंचाने को लेकर पुलिस ने कार्यवाही की है.

प्राप्त जानकारी के पुलिस ने शिमला के बालूगंज थाना में देवभूमि क्षत्रिय संगठन और देव भूमि सवर्ण समाज पर दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पहला मुकद्दमा तारादेवी में पुलिस टीम पर पथराव को लेकर दर्ज किया गया है, जिसमें ASP समेत पुलिस के चार जवान घायल हुए हैं। इसमें IPC की धारा 148, 149, 341, 353, 332, 307 और PDPP एक्ट की धारा 3 के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है। इनके पथराव से पुलिस की बोलेरो कार, एक सरकारी बस और एक निजी बस को भी नुकसान होने का दावा किया जा रहा है।

दूसरा मुकद्दमा टूटीकंडी बाइपास पर लगभग 5 घंटे चले प्रदर्शन का है। यहां भी रुमित ठाकुर, मदन ठाकुर, राजेंद्र ठाकुर, गौरव, महेंद्र ठाकुर, गोपाल चंद, प्रदीप वर्मा, देव राज, विशाल चौहान, विजय कुमार, रुपेंद्र ठाकुर इत्यादि पर मुकद्दमा IPC की धारा 148, 149, 341, 188 और PDPP एक्ट की धारा 3 के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

error: Content is protected !!