राजीव ख़ामोश : ज़िला सोलन के दून विधानसभा क्षेत्र के विधायक परमजीत सिंह “पम्मी” ने पट्टा मह्लोग में नए विकास खंड कार्यालय व मुख्यमंत्री लोक भवन का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया । समारोह स्थल पर पहुंचने पर सैंकड़ो लोगों ने उनका फूल मालाओं और पारंपरिक वाद्य यंत्रों की मधुर धुनों के साथ स्वागत किया।

लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिला में दून ही एक मात्र ऐसा विधानसभा क्षेत्र था जिसमे विकास खंड कार्यालय नही था जिसके कारण क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों को धर्मपुर बीडीओ का रुख करना पड़ता था, जो कि बहुत सी पंचायतों को काफी दूर पड़ता था . उन्होंने इस समस्या को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा,हालांकि उन्हें इस के लिए लम्बा संघर्ष करना पड़ा व विरोधियों ने उनकी टांगे खींचने की कोशिश की,लेकिन लोगों की इस जायज मांग को मुख्यमंत्री ने पूर्ण कर दिखाया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दून क्षेत्र की कुल 16 बड़ी मांगों में से 15 मांगों को अपने वायदे का मुताबिक पूरा कर दिखाया है। विधायक ने कहा कि उन्होंने हमेशा बिना पार्टी भेदभाव से क्षेत्र का एक समान विकास करवाया है, जिनमे बद्दी में एसडीएम कार्यालय, चंडी में महाविद्यालय, लोकनिर्माण व जल शक्ति विभाग के सब डिवीजन, चंडी व पट्टा महलोग को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा, कृष्णगढ़ उप तहसील को तहसील का दर्जा प्रदान करना, पट्टा महलोग में लोक निर्माण विभाग का मंडल कार्यालय खोलने के इलावा सड़कों सहित अनेकों कार्य दून क्षेत्र में किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि पट्टा में बना ये विकास खंड प्रदेश का सबसे छोटा विकास खंड कार्यालय है जिसमें में कुल 23 पंचायतों को सम्मिलित किया गया है जिसमे मैदानी क्षेत्र की 4 और पहाड़ी क्षेत्र की 19 पंचायतें शामिल की गई है। विधायक ने लोगों से आगामी चुनाव में उन्हें एक बार और विधायक बनाने की बात कही।

पट्टा महलोग विकास खंड कार्यालय के लिए नियुक्त हुए बीडीओ विवेक पाल ने कहा कि उनका कार्य पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा करना रहेगा, सभी कार्य सुचारू रूप से किए जाएंगे।उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी सरकार और जनता के बीच में एक कड़ी के रूप में कार्य करता है और समाज के कमजोर वर्गों की सहायता करना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इस अवसर पर नालागढ़ पंचायत समिति के उपाध्यक्ष प्रेमचंद ठाकुर, धर्मपुर पंचायत समिति की अध्यक्ष जमना ठाकुर के इलावा समस्त पंचायतों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!