AC News : हिमाचल प्रदेश की 68 व‍िधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को एक चरण में चुनाव होने जा रहे हैं. इन सभी सीटों पर राजनीत‍िक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकी हुई है लेकिन पूरे प्रदेश में दून विधानसभा में भाजपा के परमजीत स‍िंह और कांग्रेस के राम कुमार चौधरी के बीच का मुकाबला बड़ा ही दिलचस्प होने वाला हाई हालांकि आम आदमी पार्टी से स्‍वर्ण स‍िंह सैनी , राष्ट्रीय देव भूमि पार्टी से बलवंत ठाकुर सहित बसपा और एक आज़ाद उम्मीद वार भी इस मुकाबले में शामिल है .

मतदाता फोटो पहचान पत्र के अतिरिक्त 12 अन्य दस्तावेज मतदान करने के लिए मान्य: कृतिका कुल्हारी

बता दें वर्ष 2017 के चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी परमजीत सिंह “पम्मी”  ने कांग्रेस के प्रत्याशी चौधरी राम कुमार को मात देकर जीत दर्ज की थी जबकि वर्ष 2012 में कांग्रेस चौधरी राम कुमार यहां से चुनाव जीते थे . कांग्रेस और भाजपा ने एक बार फ‍िर इन पुराने चेहरों पर दांव लगाया है अब जनता 12 नवम्बर को किस पक्ष का चुनाव करती है ये 8 दिसम्बर को ही पता चल पायेगा . 

दून व‍िधानसभा सीट पर कुल मतदाताओं की बात करें तो इसकी संख्‍या 71563 है. इसमें पुरूष मतदाता 37331 हैं तो मह‍िला मतदाताओं की संख्‍या 34230 है. इसके अलावा 385 सर्विस वोटर व अन्‍य भी हैं. इससे यहां पर कुल वोटरों की संख्‍या इस बार 71948 है. 

error: Content is protected !!