AC News , Arki (शहनाज़ भाटिया) : अर्की उपमंडल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंडी अर्की  में चल रहे सात दिवसीय NSS के विशेष शिविर के दूसरा दिन सुबह एनएसएस स्वयंसेवकों ने प्रभात फेरी की और योगा से शुरू किया।

इसके पश्चात पाठशाला के प्रांगण तथा पाठशाला के चारों ओर साफ सफाई की और झाड़ियों को काटा व क्यारियों संवारा। दिन में बौद्धिक सत्र का आयोजन किया गया जिसमें कमल कांत शास्त्री राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बथालंग ने बतौर स्रोत व्यक्ति उपस्थित होकर स्वयंसेवकों का ज्ञान वर्धन किया।इस बौद्धिक सत्र में उन्होंने बच्चों के व्यक्तित्व विकास एवं चरित्र निर्माण संबंधी शिक्षा प्रदान कर  स्वयंसेवकों का मार्गदर्शन किया।

एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने कमल कांत शास्त्री का स्वागत किया और महिला कार्यक्रम अधिकारी हेमलता ने उनका धन्यवाद किया। प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि पाठशाला में इस शिविर का संचालन बहुत ही कर्मठता के साथ किया जा रहा है और   बच्चे पूरी रुचि के साथ समाज सेवा का कार्य कर रहे हैं। इस अवसर पर प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता ने कमल कांत शास्त्री को समृति चिन्ह प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया।

error: Content is protected !!