AC News , Arki (शहनाज़ भाटिया) : अर्की उपमंडल के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंडी में चल रहे NSS के साथ दिवसीय शिविर के पांचवें दिन स्वयंसेवियों ने विशेष स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सेवड़ा चंडी में स्वयंसेवीयों ने भिन्न-भिन्न स्थानों पर कूड़ा कचरा एकत्रित किया और उन स्थानों को संवारा .

इसके अतिरिक्त  प्रोजेक्ट कार्य के अंतर्गत स्वयंसेवीयों ने कयारियों को संवारा, पाठशाला के पीछे गली में पड़े मलबे को वहां से हटाया,  पाठशाला की टैंकियों की सफाई की और पाठशाला के मैदान में झाड़ियों को काटकर मैदान की सफाई की . 

दोपहर के भोजन के पश्चात बौद्धिक सत्र प्रारंभ हुआ जिसमें सेवड़ा चंडी हॉस्पिटल से डॉ उदित ने बतौर स्रोत व्यक्ति उपस्थित होकर स्वयंसेवीयों को स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न जानकारियां प्रदान की। उन्होंने व्यक्तिगत हाइजीन पर स्वयंसेवीयों का मार्गदर्शन किया और उन्हें नशे से दूर रहने की हिदायत दी.

कार्यक्रम अधिकारी ओमप्रकाश और हेमलता ने डॉ उदित द्वारा स्वयंसेवीयों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। पाठशाला के प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता ने डॉ उदित को NSS कैप और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। प्रधानाचार्य ने बताया की शिविर का समापन 21 नवंबर 2022 को होगा जिसमें चमनलाल आंगीरस सेवानिवृत्त संयुक्त शिक्षा निदेशक हिमाचल प्रदेश बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे.

error: Content is protected !!