ज़िला कौशल समिति द्वारा संकल्प (आजीविका संवर्द्धन के लिए कौशल अर्जन और ज्ञान जागरूकता) के तहत गत दिवस राजकीय पाॅलिटेक्निक महाविद्यालय कण्डाघाट में कैरियर परामर्श कार्यशाला आयोजित की गई।इस कार्यशाला में 200 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। कार्यशाला का आयोजन हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा किया गया।

जे.पी. सूचना प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति ने कार्यशाला का शुभारम्भ किया। उन्होंने इस अवसर पर छात्रों का आह्वान किया कि वे 21वीं सदी की आवश्यकताओं के अनुरूप कौशल ज्ञान अर्जित करें ताकि भविष्य की चुनौतियों का सरलता का सामना कर छात्र सफल जीवन यापन कर सकंे।  

इस अवसर पर राजकीय पॉलिटेक्निक संस्था सुंदरनगर के विभागाध्यक्ष राजेन्द्र चैधरी ने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, एल.आर. बहुतकनीकी संस्था की प्रधानाचार्य कंचन बाला जसवाल ने कम्प्यूटर इंजीनियरिंग तथा शूलिनी विश्वविद्यालय के प्रो. रोहित गुप्ता ने डी. फार्मेसी विषय पर विशेषज्ञ जानकारी प्रदान की।

कार्यशाला में कैरियर जागरूकता सत्र भी आयोजित किया गया। इस सत्र में टाटा स्ट्राईव के विशेषज्ञ टोनी मैथ्यू जेकब तथा प्रियंका डिसूज़ा ने सारगर्भित जानकारी प्रदान की।  कार्यशाला में हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के ज़िला समन्वयक चमन ठाकुर ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत विभिन्न निःशुल्क पाठ्यक्रमों की जानकारी प्रदान की।

कार्यशाला में एल.आर. संस्थान, जे.पी. सूचना प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, एन.एफ.सी.आई तथा कौशल शिक्षा संस्थान द्वारा छात्रों की जानकारी के लिए स्टॉल भी स्थापित किए गए।राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय कण्डाघाट के प्रधानाचार्य दिनेश बिंद्रा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।इस अवसर पर राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के अध्यापक, प्रदेश कौशल विकास निगम एवं नेहरू युवा केन्द्र के सदस्य तथा कार्यशाला समन्वयक अमिषा यादव सहित अन्य अध्यापक एवं छात्र उपस्थित थे।

error: Content is protected !!