रोटरी क्लब ने अब लोगों में किताबें भेंट करने की मुहिम शुरू की है। अभियान के तहत लोगों को पुस्तकें बांटने के साथ नशे के खिलाफ भी जागरूक किया जाएगा। पुस्तकों में नशा निवारण की पुस्तकें भी शामिल होंगी। रोटरी क्लब सोलन ने नगर निगम  सोलन की चिल्ड्रन लाइब्रेरी में 124  पुस्तकें व 80  पत्रिकाएं भेंट की हैं।

रोटरी सोलन के प्रधान अनिल चौहान  ने बताया कि रोटरी की ओर से  साहित्य, विज्ञान, धर्म, दर्शन, विभिन्न विषयों के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की पुस्तकें उपन्यास, , कुछ मासिक पत्रिकाओं समेत अन्य पुस्तकें भेंट की गई हैं, जिनका स्टूडेंट्स  को लाभ मिलेगा। उन्होंने रोटरी से जुड़े लोगों के साथ अन्य लोगों से  अपील की पुस्तकालय में सभी को एक-एक किताब दान देनी चाहिए, जिससे आने वाले भविष्य के कर्णधार शिक्षा ग्रहण कर सके। किताबों से मिली शिक्षा से आत्मसात कर राष्ट्र निर्माण में  हर विद्यार्थी भागीदार हो।

रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3080 असिस्टेंट गवर्नर मनीष तोमर   ने कहा की लाइब्रेरी का हर विद्यार्थी को सदुपयोग करना चाहिए। इस पुस्तकालय का  निर्माण क्षेत्र के बच्चों को पढ़ने-लिखने का उचित माहौल प्रदान करने के लिए किया गया है। जिसमें जिले का कोई भी व्यक्ति आकर अध्ययन कर सकता है।और आने वाले वाले समय में नशा निवारण के लिए एक नोडल लाइब्रेरी की तरह से होगी।इस मोके पर प्रोजेक्ट चेयरमैन कार्तिक सूद रमन शर्मा मनोज कोहली अरुण त्रेहण विजय दुग्गल डॉ संजीव उप्पल जितेंदर भल्ला, वीरेंदर सहनी    तेजराम शर्मा, लाइब्रेरीयन सीमा,  मौजूद रहे।

error: Content is protected !!