तरुण गुप्ता , रामशहर : अर्की विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बदोखर के गांव श्री निक्कू बाबा चौकी पंदल में 20 से 30 अप्रैल तक श्री शिवपुराण ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है । यह जानकारी मंदिर कमेटी के अध्यक्ष बाबा मुनि जी महाराज एवं समस्त ग्रामवासियों एवं उनके सुशिष्यों राजेंद्र कुमार एवं श्यामलाल ने दी ।

कथा का शुभारंभ  20 अप्रैल को भव्य शोभायात्रा के साथ ,प्रातः 10 बजे किया जाएगा ।कथा का समय प्रतिदिन 1 से 4 बजे तक उसके पश्चात श्रोताओं को भंडारा एवं रात्री 8 से 10 बजे तक लोकल कीर्तन मंडलियों द्वारा सकीर्तन किया जाएगा ।कथा की पूर्णाहुति 30 अप्रैल को 12 उसके पश्चात क्षेत्रवासियों को अटूट भंडारा वितरित किया जाएगा। कथा के वक्ता पंडित प्रकाश चंद गर्गाचार्य जी गांव (चेहैड़ी )बिलासपुर वाले अपने मुखारविंद से श्रोतागणों को भाव विभोर करेंगे।

कथा आयोजको ने बताया की शिव पुराण का ज्ञान यज्ञ की तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं । इस उपलक्ष्य पर मंदिर को बड़े ही भव्य तरीके से सजाया एवं संवारा एवं जा रहा है ।उन्होंने क्षेत्रवासियों से आग्रह किया है ,कि उक्त दिन कथा पंडाल में पहुंचकर कार्यक्रम की शोभा एवं प्रवचन सुनकर पुण्य के भागी एवं प्रसाद के रूप में भंडारा ग्रहण करें। कथा आयोजकों ने बताया की मंदिर परिसर में दूसरी भी कथा एवं स्वर्गीय बाबा जगत मुनि जी महाराज के एक वर्षीय पुण्यतिथि के उपरांत आयोजित एवं स्थापना उपलक्ष्य पर करवाई जा रही है .

error: Content is protected !!