मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने जिला कांगड़ा के इंदौरा में एक दिवसीय प्रवास के दौरान विपक्ष और बागी विधायकों पर जमकर हमला बोला उन्होंने  कहा कि पिछले साल प्रदेश में आई आपदा के दौरान हिमाचल को दूसरा घर कहने वाले प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने प्रदेश में आई आपदा को न तो राष्ट्रीय आपदा घोषित किया और न ही कोई धनराशि आपदा प्रभावितों को प्रदान की।

यह भी पढ़ें :हिमाचल के सीएम सुक्खू ने पेश किया मानवीय संवेदना का अद्भुत उदाहरण 

सीएम ने कहा कि मैंने अपनी आय से 51 लाख रुपये आपदा प्रभावित लोगों को दिए इसके अलावा 45 हजार करोड़ का आपदा पैकेज हिमाचल बाढ़ प्रभावितों को दिया गया। सुक्खू ने दावा किया कि कई विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये की राशि देकर खरीदने का प्रयास किया गया।

हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग को लेकर भी मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। विपक्ष ने पांच साल हमीरपुर चयन आयोग से मिलकर बच्चों को पांच-पांच लाख रुपये में पेपर बेचकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिलवाया था। हमने इस पर कार्रवाई की और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई।

सुक्खू ने सोमवार को इंदौरा दौरे के दौरान आईटीआई भवन गंगथ का उद्घाटन कर बच्चों को समर्पित किया यह भवन 536.17 लाख की लागत राशि से बनकर तैयार हुआ है इसके साथ तारा खड्ड पर 324.86 लाख की लागत से बने पुल का भी उद्घाटन किया। साथ ही कई शुरू होने वाले कार्यों का भी मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के 6 बागी विधायकों के मामले पर SC में सुनवाई 12 को 

इनमें घंडरां से रैहन सड़क ,बाई इंदौरिया से मंड मियानी सड़क, मंदोली से टप्पा पलाह घाट सड़क, गंगथ से घेटा सड़क,मकरोली चंगराडा सड़क, इंदौरा से काठगढ़ सड़क, बलीर से डैंकवां सड़क और सात सड़कों के नवीनीकरण किया जाएगा।  इसके अतिरिक्त  गंगथ बली में व बडूखर में उठाऊ पेयजल योजना का भी शिलान्यास किया गया जोकि 546.96 लाख की लागत से बनकर तैयार होगी। मंड क्षेत्र में 6 व इंदौरा में 19 ट्यूबल का शिलान्यास किया गया, सूरजपुर खड्ड में बाढ़ नियंत्रण कार्य का भी किया जाएगा

error: Content is protected !!