राजीव ख़ामोश , कुठाड़ : जिला सोलन में कुनिहार के समीप लोहारा गाँव के लोगों के इष्ट देव डोमेश्वर की मूर्ति को पुराने मंदिर से नव निर्मित मंदिर में बड़े ही हर्षोल्लास  के साथ सभी गांव वासियों द्वारा मिलकर विधि विधान से  प्रस्थापित किया गया .

इस धर्मिक आयोजन के बारे में जानकारी देते हुऎ मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष कामेश्वर ठाकुर ने बताया इस देव कार्य को विधि पूर्वक संपन्न करवाने में मूल स्थान के मुख्य पुजारी एवं देव गुर अमर सिंह की अगुवाई में मंदिर समिति द्वारा बहुत ही भक्ति एवं श्रद्धा भाव के साथ यह धर्मिक कार्य संपन्न करवाया गया .

यह भी पढ़ें : रामलाल मारकंडा और वीरेंद्र कंवर ने किया विधानसभा उपचुनाव लड़ने का ऐलान

लोहारा, बडोरी एवं नमोल गांव वासियों द्वारा भजन संकीर्तन भी किया और देवता का आशीर्वाद  प्राप्त किया  साथ ही इस अवसर पर पुरी रात देवता की विशेष स्तुति एवं पूजन के लिए जागरे का आयोजन किया गया था . मंदिर समिति द्वारा नारायण सेवा के रूप में भंडारे की व्यवस्था भी की गयी थी .  इस अवसर पर महेंद्र सिंह ठाकुर, बिजयन्त, सुखदेव, ज्ञानचंद, सुरेंद्र कुमार, विनोद कुमार, रमेश कुमार, रोशन लाल, मदनलाल, जगदीश , चंद्र मोहन एवं रामस्वरूप भी इस धार्मिक आयोजन में विशेष रूप से सम्मिलित रहे .

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के बागी विधायकों को SC का झटका , अयोग्य ठहराने के फैसले पर रोक लगाने से इनकार

error: Content is protected !!