हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने मंडी संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है। बुधवार सुबह दिल्ली से शिमला पहुँचने पर उन्होंने कहा कि वह चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं है कि फील्ड में कांग्रेस का हर कार्यकर्ता निराश है  आज कोई भी सक्रिय कार्यकर्ता नजर नहीं आ रहा जो पार्टी के लिए काम करेगा .

एक बार फिर अपने राजनैतिक तेवर दिखाते हुए उन्होंने अपनी ही सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने कई बार सरकार को कहा कि इन्हें महत्व दिया जाए पर उसपर कोई तवज्जु नहीं दी गयी . मैं लगातार फील्ड में रही हूं मुझे नहीं लगता कि हमें इन हालात में सफलता मिलेगी. उन्होंने कहा कि उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे सरकार बचाने के लिए उपचुनाव जरूरी हो गए हैं.

सूत्रों के अनुसार कि शिमला सीट से दयाल प्यारी, अमित नंदा, कौशल मुंगटा और यशपाल तनाईक के नाम का पैनल तैयार किया है।  ऐसे में अटकलें है कि कांग्रेस भी अब सिरमौर के वोटों को बांटने के लिए दयाल प्यारी को प्रत्याशी तय कर सकती है .कांगड़ा में आशा कुमारी, करण पठानिया, संजय चौहान और मेजर जनरल सेवानिवृत्त डीवीएस राणा को संभावित प्रत्याशी के तौर पर देखा जा रहा है. हमीरपुर से प्रत्याशी तय करने को लेकर कांग्रेस अभी पसोपेश में ही फंसी है. यहां से रामलाल ठाकुर और सतपाल रायजादा के नाम सामने आए हैं .

मंडी से युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी का नाम भी संभावित प्रत्याशी के तौर पर चर्चा में शामिल हो गया है जिला किन्नौर के रहने वाले भंडारी लंबे समय से इस संसदीय क्षेत्र में सक्रिय हैं. विधानसभा चुनाव के दौरान वह किन्नौर से पार्टी टिकट की दौड़ में शामिल थे हालांकि मंडी से कौल सिंह ठाकुर को भी प्रत्याशी बनाने की संभावना बरकरार है.

यह भी पढ़ें : रामलाल मारकंडा और वीरेंद्र कंवर ने किया विधानसभा उपचुनाव लड़ने का ऐलान

error: Content is protected !!