भारतीय थल सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए Online पंजीकरण 22 मार्च को रात 11:59 बजे तक किया जा सकता है. थल सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल बीएस भंडारी ने पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वे पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि का इंतजार न करें और समय रहते अपना पंजीकरण करवा लें .

निर्धारित अवधि में ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की पहले Online कंप्यूटर पर आधारित लिखित परीक्षा होगी उसके बाद भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. आवेदन के इच्छुक एवं पात्र युवा वेबसाइट www.joininindianarmy.inc.in पर लॉग इन कर सकते हैं. Online पंजीकरण करवाने वाले उम्मीदवार का एक्टिव मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी होनी चाहिए, ताकि भविष्य में उससे संपर्क किया जा सके. पंजीकरण के समय उम्मीदवार सुविधा के अनुसार पांच संभावित परीक्षा केंद्रों के नाम दें.

उम्मीदवारों को पहले तीन स्थानों में से किसी एक को परीक्षा केंद्र के रूप में आवंटित करने का प्रयास किया जाएगा. आवंटित परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. उम्मीदवार को लिखित परीक्षा के लिए निर्धारित तिथि एवं समय के अनुसार ही रिपोर्ट करनी होगी. कर्नल बीएस भंडारी ने कहा कि आवेदन के समय उम्मीदवार अपना आधार नंबर अवश्य लिखें तथा अपना नवीनतम फोटो ही अपलोड करें.

परीक्षा के समय उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड का रंगीन प्रिंट और आधार कार्ड साथ लाना होगा.  आवेदन के संबंध में उम्मीदवारों के मार्गदर्शन के लिए वेबसाइट पर वीडियो भी अपलोड किए गए हैं. इन वीडियो को देखकर युवा आसानी से आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के अभ्यास के लिए भी ऑनलाइन लिंक दिए गए हैं. इन लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार ऑनलाइन परीक्षा का अभ्यास कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : बदले हालात में BJP खेल सकती है कंगना रनौत पर सियासी दांव

error: Content is protected !!