राजीव ख़ामोश , कुठाड़ : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठाड़ में बुधवार से तीन दिवसीय खंड स्तरीय अंडर -14 ( छात्र ) टूर्नामेंट आज से शुरू हुए जिसमें कुठाड़ खंड के 118 छात्र खेल की विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे . कुठाड़ स्कूल में आयोजित तीन दिवसीय खंड स्तरीय अंडर – 14 (छात्र) टूर्नामेंट के शुभारम्भ के अवसर पर ग्राम पंचायत कृष्णगढ़ कुठाड़ के प्रधान कैलाश शर्मा बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए उनके साथ इसी पंचायत के उप प्रधान पुष्पेन्द्र कुमार सहित पंचायत के सभी वार्ड सदस्य बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए . 

मुख्यातिथि द्वारा दीप प्रज्वलित करने के बाद ध्वजारोहण की औपचारिकता के साथ ही विधिवत रूप से इस टूर्नामेंट का शुभारम्भ किया गया . मुख्यातिथि व् अन्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया . इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के उप प्रधानाचार्य मनोज शर्मा ने मुख्यातिथि व विद्यालय परिसर में मौजूद आयोजकों , अध्यापकों  हुए व खिलाड़ी बच्चों का स्वागत किया . उन्होंने सभी खिलाड़ी बच्चों को इस तीन दिवसीय टूर्नामेंट के दौरान अनुशासन में रहकर खेल को खेल की भावना से खेलने की शिक्षा दी .

इस टूर्नामेंट के शुभारम्भ के अवसर पर स्थानीय स्कूल की छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसे दर्शक दीर्घा में उपस्थित लोगों द्वारा खूब सराहा गया . मुख्यातिथि कैलाश शर्मा ने भी खिलाड़ी बच्चों का उत्साह वर्धन करने के लिए अपने सम्बोधन में बच्चों को खेल के मैदान में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने की बात कही . उन्होंने कहा कि हार और जीत एक ही सिक्के के दो पहलू हैं इसलिए खेल के मैदान में हारने वालों को दुःख नहीं करना चाहिए बल्कि अपनी गलती से सीखने का प्रयास करना चाहिए उसी तरह जीतने वाले खिलाड़ी को भी अपनी जीत पर घमंड नहीं करना चाहिए और उससे भी बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए और निरंतर कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए .

टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए आयोजकों ने बताया कि इस टूर्नामेंट में कबड्डी , वॉलीबाल , खोखो , बेडमिंटन प्रतियोगिता में खिलाड़ी बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे . उन्होंने बताया कि जो खिलाड़ी बच्चे इस टूर्नामेंट में चयनित होंगे वे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (कन्या) कुनिहार में 20 अगस्त से 24 अगस्त 2024 तक आयोजित होने वाले जिला स्तरीय टूर्नामेंट में भाग लेंगे और वहां से चयनित खिलाड़ी राज्य स्तरीय टूर्नामेंट जो कि जिला मंडी के धर्मपुर में आयोजित होंगे वहां अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे . 

इस दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धायला के प्रधानाचार्य डॉ. प्रदीप शर्मा , राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य जगजीत नगर सुधीर शर्मा , शिक्षा खंड अधिकारी राजेन्द्र , स्कूल प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष ललित शर्मा , समाज सेवक सुदर्शन शर्मा , बलदेव शर्मा , गणेश शर्मा , कमल शर्मा , खिलाड़ी बच्चों के साथ आये शिक्षक व् स्थानीय स्कूल के समस्त अध्यापक तथा ग्रामीण लोग व् खिलाड़ी बच्चे मौजूद रहे . 

यह भी पढ़ें : ललित शर्मा बने कुठाड़ स्कूल SMC के नए अध्यक्ष
error: Content is protected !!