आज सुबह पठानकोट-भरमौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग (Pathankot-Bharmour National Highway) पर एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें मणिमहेश यात्रा (Manimahesh Yatra) पर जा रहे श्रद्धालुओं की कार खाई में गिर गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की जान चली गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना सुबह लगभग 5 बजे की है जब एक पंजाब नंबर की कार (पीबी 37-जे-1938) गांव तलगूट के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। कार में कुल चार लोग सवार थे, जो मणिमहेश यात्रा की ओर जा रहे थे।

हादसे के बाद मौके पर ही एक व्यक्ति की मौत हो गई। अन्य तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से तुरंत डलहौजी के नागरिक अस्पताल (Civil Hospital Dalhousie) में भर्ती कराया गया। घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है, और उन्हें उचित चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा रही है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश में फिर सक्रिय हुआ मानसून: 25 अगस्त से भारी बारिश का अलर्ट जारी

हादसे की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच शुरू कर दी है

इस दुखद घटना ने एक बार फिर यह स्पष्ट कर दिया है कि मणिमहेश यात्रा जैसी कठिन यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को अत्यधिक सतर्क और सावधान रहना चाहिए। प्रशासन और पुलिस ने यात्रियों से अपील की है कि वे सुरक्षा नियमों का पालन करें और खतरनाक क्षेत्रों में विशेष ध्यान दें।

यह भी पढ़ें : रुद्रप्रयाग फाटा हादसा: गदेरे में मलबे से दबने पर 4 मजदूरों की मौत, SDRF का राहत अभियान जारी”
error: Content is protected !!