राजस्थान (Rajsthan) के खैरथल तिजारा जिले के हरसौली थाना क्षेत्र के कुमपुर गांव के पास एक भीषण सड़क हादसा (Accident) हुआ। इस हादसे में तेज रफ्तार पिकअप वाहन का संतुलन बिगड़ जाने से वाहन पलट गया, जिसमें 50 महिलाएं सवार थीं। हादसे में सभी महिलाएं (Ladies) घायल हो गईं, जिनमें से 6 से 10 महिलाएं गंभीर रूप से घायल बताई जा रही हैं। उन्हें तुरंत अलवर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

मजदूरी करने जा रही थीं महिलाएं

घायल महिलाओं में से एक पिंकी ने बताया कि ये महिलाएं रोज की तरह प्याज की बुआई की मजदूरी के लिए जा रही थीं। हादसा उस समय हुआ जब पिकअप वाहन कुमपुर गांव के पास एक मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गया। पिंकी ने बताया कि ड्राइवर काफी लापरवाही से वाहन चला रहा था। महिलाएं कई बार उसे धीमे चलाने को कह चुकी थीं, लेकिन ड्राइवर (Driver) तेज आवाज में गाने सुन रहा था और उनकी बात को नजरअंदाज कर रहा था।

महिलाओं की स्थिति

इस हादसे में सबसे गंभीर रूप से घायल महिलाएं कमला देवी, बबिता देवी, सावित्री, और पिंकी हैं, जिनके सिर और अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं। पिंकी ने बताया कि यह उनका चौथा दिन था काम पर जाने का, लेकिन दुर्भाग्यवश वे काम पर पहुंचने से पहले ही हादसे का शिकार हो गईं। वहीं, बाकी महिलाओं को हल्की चोटें आई हैं, जिनमें कृष्णा, रेखा, सविता, और पूजा प्रमुख हैं।

ड्राइवर की लापरवाही बनी हादसे की वजह

महिलाओं के अनुसार, ड्राइवर की लापरवाही इस हादसे का प्रमुख कारण थी। उन्होंने कई बार ड्राइवर को तेज रफ्तार से वाहन चलाने से मना किया था, लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया और तेज गाने बजाता रहा। अंत में, पिकअप का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गई, जिससे यह दर्दनाक हादसा हो गया।

प्रशासन की कार्रवाई

प्रशासन (Administration) ने हादसे के बाद तुरंत बचाव कार्य शुरू किया और घायल महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस इस घटना की जांच कर रही है और ड्राइवर के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश में सभी नैशनल हाईवे खुले, भारी बारिश का यैलो अलर्ट कल से लागू
यह भी पढ़ें : छावनी क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों का खौफनाक करनामा, अर्धजली लाश को खड्ड में धकेला – पुलिस कर रही जांच
error: Content is protected !!