हिमाचल प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने जेबीटी शिक्षकों की बैचवाइज भर्ती का परिणाम घोषित कर दिया है। नवंबर 2023 में आयोजित काउंसलिंग के आधार पर 1122 चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है। इस भर्ती प्रक्रिया में विभिन्न जिलों के लिए अभ्यर्थियों का चयन उनकी मेरिट और उनके द्वारा दी गई वरीयता के आधार पर किया गया है।

यह  भी पढ़ें : छावनी क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों का खौफनाक करनामा, अर्धजली लाश को खड्ड में धकेला – पुलिस कर रही जांच
भर्ती प्रक्रिया और परिणाम:

इस प्रक्रिया के अंतर्गत, निदेशालय ने 11 अक्तूबर 2023 को 1161 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था। हालांकि, इस प्रक्रिया में केवल 1122 पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित किया गया है। बाकी बचे हुए 10 पद (2 ओबीसी डब्ल्यूएफएफ और 8 एससी डब्ल्यूएफएफ) उपयुक्त अभ्यर्थियों की अनुपलब्धता के कारण भरे नहीं जा सके। इसके अलावा, 29 पदों का परिणाम माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों के तहत सुरक्षित रखा गया है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश में उद्योगों का पलायन: बिजली सब्सिडी समाप्त होने से उद्योग संकट में
नियुक्ति आदेश और आगे की प्रक्रिया:

चयनित अभ्यर्थियों के नियुक्ति आदेश संबंधित जिलों के प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशकों द्वारा जारी किए जा रहे हैं। चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति संबंधी जानकारी के लिए संबंधित जिले के प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय से संपर्क करने की सलाह दी गई है।

निदेशालय ने बताया है कि भर्ती परिणाम तैयार करते समय पूरी सावधानी बरती गई है, लेकिन किसी भी अनजाने या तकनीकी त्रुटि की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। इस स्थिति में, निदेशक के पास किसी भी समय परिणाम में सुधार करने का अधिकार सुरक्षित है।

error: Content is protected !!