राजीव खामोश , कुठाड़ : गत दिवस शुक्रवार के दिन टैगोर वनस्थली पब्लिक स्कूल कुठाड़ में अलंकरण समारोह का आयोजन बड़े ही धूमधाम से किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि नायब तहसीलदार सूरत सिंह, ग्राम पंचायत कृष्णगढ़ के प्रधान कैलाश शर्मा, और विद्यालय के ट्रस्टी मदन लाल शर्मा उपस्थित रहे।

समारोह का शुभारंभ :

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नायब तहसीलदार सूरत सिंह, कैलाश शर्मा और विद्यालय की निर्देशक प्रधानाचार्या रीता झा द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने संस्कृत श्लोकों के उच्चारण और सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। तत्पश्चात कक्षा सातवीं और आठवीं की छात्राओं द्वारा शिव तांडव नृत्य प्रस्तुत किया गया, जो दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा।

अतिथियों का स्वागत और सम्मान : 

विद्यालय की प्रधानाचार्या रीता झा द्वारा मुख्य अतिथियों को पहाड़ी टोपी से सम्मानित किया गया। ग्राम पंचायत कृष्णगढ़ के प्रधान कैलाश शर्मा ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए अपने विचार व्यक्त किए, जिससे बच्चों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली।

अलंकरण समारोह और छात्रों की शपथ :

इस समारोह के दौरान जूनियर और सीनियर विभाग के छात्रों को विभिन्न पदों पर नियुक्त किया गया। जूनियर विभाग में अधिराज, महक, लक्ष्य और नियति को हाउस कैप्टन बनाया गया, जबकि आयुष, दिव्यांश, पियूष और उत्कर्ष को उप कप्तान के रूप में चुना गया। खेल विभाग से चैतन्य, ख्याति, मितांशु और नव्या को कप्तान बनाया गया, वहीं संस्कृतिक कार्यों के लिए मनन, भावनिक, अनाया और स्वाति को कप्तान नियुक्त किया गया।

सीनियर विभाग में प्रथम गुप्ता को हेडबॉय और कृतिका चंदेल को हेडगर्ल बनाया गया। अनिरुद्ध कंवर को वॉइस हेडबॉय और वंशिका को वॉइस हेडगर्ल के पद पर नियुक्त किया गया। आर्यन ठाकुर, आरव शर्मा, शौर्य प्रताप शर्मा, और कृष वशिष्ठ को हाउस कैप्टन बनाया गया। नितिन कश्यप, अलीशा, यशिका और अक्षिता को वॉइस हाउस कैप्टन के रूप में चुना गया। हाउस कल्चरल कप्तान के पद पर दीपांशी गुप्ता, ईशान, सानवी तनवर और सिया कौशिक को नियुक्त किया गया। हाउस स्पोर्ट्स कैप्टन के रूप में पारस ठाकुर, साहिल शर्मा, तनिष्क और हिमांशु ठाकुर को चुना गया।

यह भी पढ़ें : दाड़वा पंचायत की होनहार बेटी रंजना ठाकुर बनी मिलिट्री नर्सिंग ऑफिसर:

समारोह का समापन और धन्यवाद ज्ञापन : 

विद्यालय की निर्देशक प्रधानाचार्या रीता झा ने सभी नवनिर्वाचित छात्र परिषद के सदस्यों को शपथ दिलाई कि वे अपने निर्धारित कर्तव्यों का सत्यनिष्ठा के साथ पालन करेंगे। समारोह के अंत में प्रधानाचार्या ने उपस्थित अतिथियों का हार्दिक धन्यवाद किया और कार्यक्रम के सफल समापन पर संतोष व्यक्त किया।

यह आयोजन न केवल छात्रों के लिए एक विशेष अवसर था, बल्कि यह उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाला एक महत्वपूर्ण कदम भी साबित होगा।

यह भी पढ़ें : सोलन जिले में अश्वनी खड्ड और गिरी नदी किनारे अनधिकृत पर्यटन गतिविधियों पर प्रतिबंध
error: Content is protected !!