नाहन शहर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने एक विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीयता पर आधारित पार्टी के रूप में पहचान है, जबकि अन्य राजनीतिक दल परिवारवाद पर आधारित हैं।

डॉ. बिंदल ने कहा, “भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो देश को पहले स्थान पर रखती है, पार्टी को दूसरे और स्वयं को अंतिम स्थान पर। हमारा लक्ष्य गरीब कल्याण और राष्ट्र विकास है। इसके विपरीत, अन्य सभी राजनीतिक दल परिवारवाद पर आधारित हैं। इन दलों में परिवार सर्वोपरि है, पार्टी दूसरे स्थान पर है और राष्ट्रीयता उसके बाद में आती है।”

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि भाजपा का सदस्य बनने वाला व्यक्ति पार्टी का कार्यकर्ता बनता है और फिर नेतृत्व के विभिन्न पदों जैसे मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री तक पहुंच सकता है। दूसरी पार्टियों में केवल परिवार ही प्राथमिकता पर है, जो भाजपा की विचारधारा से पूरी तरह भिन्न है।

डॉ. बिंदल ने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भी मोर्चा खोला। उन्होंने कहा कि सुखविंद्र सिंह सुक्खू के नेतृत्व में सरकार पूरी तरह से दिशाहीन हो चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि 20 महीनों के कार्यकाल में इस सरकार ने प्रदेश को हर स्तर पर नुकसान पहुंचाया है। सरकार ने खजाना खाली होने का रोना रोते हुए जनता को धोखा देने के लिए विभिन्न नाटक रचे हैं और मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश की है।

उन्होंने विशेष रूप से महंगाई के मुद्दे पर चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही डीजल के दाम 7 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए, बसों के किराए और स्टाम्प ड्यूटी में वृद्धि की। इसके अलावा, चावल के दामों में 25 प्रतिशत और आटे के दामों में 30 प्रतिशत की वृद्धि करके आम जनता पर अतिरिक्त बोझ डाला है। डॉ. बिंदल ने दावा किया कि सुक्खू सरकार आम जनमानस को महंगाई का दंड दे रही है और अपने दोस्तों को सरकारी खजाने से मालामाल कर रही है।

error: Content is protected !!