राजीव खामोश , कुठाड़ : सोलन जिला के कसौली उपमंडल में स्थित शील गाँव के निवासी सतपाल के पुत्र मनदीप ने राष्ट्रीय ग्रैप्लिंग प्रतियोगिता में रजत व कांस्य पदक जीतकर गाँव का नाम रोशन किया है। यह प्रतियोगिता महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी, रोहतक में भारतीय ग्रैप्लिंग संघ द्वारा यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग के सहयोग से आयोजित की गई थी।

मनदीप को इस प्रतियोगिता में चोट भी लगी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए रजत व कांस्य पदक अपने नाम किया। मनदीप बचपन से ही जूडो और कुश्ती के शौकीन रहे हैं और उनकी मेहनत और लगन ने उन्हें इस मुकाम तक पहुँचाया है।

शील गाँव में मनदीप अब मुफ्त में बच्चों को कुश्ती सिखा रहे हैं, ताकि उनका भी सपना पूरा हो सके और वह भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने गाँव और देश का नाम रोशन कर सकें। मनदीप के इस उपलब्धि पर ग्राम पंचायत जगजीतनगर की प्रधान आशा ठाकुर ने उन्हें बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

मनदीप का अगला लक्ष्य अगले महीने कज़ाकिस्तान में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप है, जिसमें वह भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। मनदीप के लिए यह बहुत बड़ा अवसर है, और पूरे गाँव को उन पर गर्व है। उनका यह सफर गाँव के अन्य युवाओं के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बन गया है।

error: Content is protected !!