हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश का सिलसिला जारी है और मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार, यह स्थिति 9 सितंबर तक बनी रहने की संभावना है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में सोमवार रात को भारी वर्षा दर्ज की गई, जिसमें भराड़ी में 74.2 मिमी, जोगिंदरनगर में 68.0 मिमी, बैजनाथ में 60.0 मिमी, और अन्य क्षेत्रों में भी प्रमुख बारिश हुई। इन भारी बारिशों के चलते राज्य के विभिन्न हिस्सों में भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आई हैं, जिससे लोगों की आवाजाही बाधित हो रही है।

भूस्खलन और सड़कों पर प्रभाव

भूस्खलन के कारण राज्य में मंगलवार सुबह 10:00 बजे तक एक नेशनल हाईवे सहित 79 सड़कों पर आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है। इसके साथ ही तीन पुल भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके अलावा, छह बिजली ट्रांसफार्मर और चार जल आपूर्ति योजनाएं भी प्रभावित हुई हैं। इन हालातों से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

शिमला और आसपास के इलाकों में मौसम की स्थिति

राजधानी शिमला और उसके आसपास के इलाकों में हल्की धूप के साथ बादल छाए हुए हैं। हालांकि, मौसम विभाग ने आगे भी बारिश की संभावना जताई है, जिससे आने वाले दिनों में स्थिति और गंभीर हो सकती है।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर-मंडी नेशनल हाइवे के कामकाज की जांच के लिए बनेगी सचिव स्तरीय कमेटी: मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू
error: Content is protected !!