राजा VirBhadra Singh की स्मृति में लगाए फलदार वृक्ष

राजा VirBhadra Singh की स्मृति में लगाए फलदार वृक्ष
 
अर्की , शहनाज भाटिया ; 
हिमाचल की आन बान शान , हिमाचल की आत्मा , प्रदेश वासियों के दिलों की धड़कन जिन्होंने एक पिता की भाँति प्रदेश की जनता को स्नेह दुलार दिया उनकी मोक्ष प्राप्ति और अंतिम यात्रा  के अवसर पर  सबसे पहले मांगल पंचायत के पूर्व प्रधान  दीप चंद शर्मा ने मांगल पंचायत कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं सोशल मीडिया प्रभारी ब्लाक कांग्रेस अर्की चौहान कृष्णा , जिला सोलन महिला कांग्रेस की सचिव एवं आदर्श महिला मंडल बागा की अध्यक्षा सुख देई चौहान  ने उनकी याद में टौरटी मंदिर के पास सेब, आम, और गलगल के पौधे रोपे।
 
इस मौके पर भीम शर्मा,  श्याम लाल ठाकुर ,विकास चौहान,छोटा राम शर्मा,आकाश चौहान, सुनील शर्मा,मोनु शर्मा, सुशांत शर्मा उपस्थित रहे, आदरणीय राजा साहब  ने कुशल मुखिया की भाँति अपने प्रदेश को परिवार मान के किसी भेद भाव  या क्षेत्रवाद के बग़ैर एक समान सम्पूर्ण प्रदेश का  विकास किया।
राजा VirBhadra Singh की स्मृति में लगाए फलदार वृक्ष
इस अवसर पर मीडिया प्रभारी चौहान कृष्ण ने कहा कि ऐसे दिग्गज, निडर. जनप्रिय नेता स्व राजा वीरभद्र सिंह  के विषय में जितना कहा जाए कम हैं । उन्होंने कहा कि एक पूरा ग्रंथ राजा साहब पे लिखा जा सकता है । राजा साहब के रुतबे और जलवे का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके जाने से विपक्ष तक के नेताओं की आँखे नम हो उठी और देश भर के नेता उनकी मृत्यु का समाचार सुनके शोक स्तब्ध रह गए ।
 
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजा साहब को श्रद्धा सुमन अर्पित करने शिमला पहुँचें थे। राजा साहब के जाने से देश प्रदेश और कांग्रेस में जो शून्य उत्पन्न हुआ है उसकी पूर्ति कभी नहीं हो सकती। राजा साहब भले शरीर त्याग के हम सब से दूर चले गए हों लेकिन उनकी यादें हमेशा हमारे दिलों में रहेगी , प्रदेश के कोने कोने चप्पे चप्पे पे उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों में उनकी झलक दिखेगी ।
 
error: Content is protected !!