हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले किन्नौर के पूह खंड में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। यह हादसा गांधी मोहल्ला स्टेडियम सड़क पर हुआ, जहां एक पिकअप गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन महिलाओं की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, पिकअप गाड़ी बजरी और मनरेगा महिला कामगारों को जीरो प्वाइंट से गांधी मोहल्ला स्टेडियम लेकर जा रही थी। जैसे ही गाड़ी सड़क के दूसरे मोड़ पर पहुंची, वह अचानक नियंत्रण खो बैठी और करीब 50 फीट नीचे खाई में जा गिरी। हादसे के तुरंत बाद एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो महिलाओं ने पूह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दम तोड़ दिया।

हादसे में घायल चालक और तीन अन्य महिलाओं को पहले सीएचसी पूह में प्राथमिक उपचार दिया गया, उसके बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ रेफर किया गया। वहां से, घायलों को बेहतर इलाज के लिए शिमला के आईजीएमसी अस्पताल हेलिकॉप्टर के जरिए भेजा गया।

दुर्घटना में सरिता नेगी (38), छवांग जागमो (40), और इंद्रमणी (35) की मौत हो गई। घायलों में चालक दीपक (40), शांति देवी (35), सुरेंद्रा नेगी (32), और सनम छोकिद (40) शामिल हैं। सभी मृतक और घायल महिलाएं पूह की निवासी थीं, जबकि चालक नेपाली मूल का बताया जा रहा है।

थाना प्रभारी पूह शिव कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शवों और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं, एडीएम पूह विनय मोदी ने घटनास्थल का दौरा किया। प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपये और घायलों को 5-5 हजार रुपये की फौरी सहायता राशि दी गई है। हादसे की पुष्टि एसपी किन्नौर अभिषेक एस ने की है।

यह भी पढ़ें : पथराव की शिकार हुई दो वंदे भारत ट्रेनें, 24 घंटे के अंदर दूसरी घटना
  यह भी पढ़ें : MMU सोलन में 12वें स्थापना दिवस पर स्वास्थ्य शिविर और भंडारे का आयोजन
error: Content is protected !!