राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुनिहार में शिक्षक दिवस के अवसर पर एक विशेष शिक्षा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) के अध्यक्ष रणजीत ठाकुर ने की। इस कार्यक्रम में स्कूल के कार्यकारी प्रधानाचार्य भूपेंद्र कौशिक, स्कूल के अध्यापक, और छात्रों के अभिभावक शामिल हुए।

कार्यक्रम की शुरुआत में एसएमसी अध्यक्ष रणजीत ठाकुर और कार्यकारी प्रधानाचार्य भूपेंद्र कौशिक ने सभी अध्यापकों, छात्रों, और अभिभावकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं। शिक्षा संवाद के दौरान अध्यापकों और अभिभावकों के बीच आपसी सामंजस्य और सहयोग पर विस्तृत चर्चा की गई।

रणजीत ठाकुर ने अभिभावकों को अपने बच्चों के भविष्य के प्रति जागरूक रहने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को नियमित रूप से अध्यापकों के साथ संपर्क में रहकर बच्चों की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी लेनी चाहिए। ऐसा करके ही बच्चों का भविष्य उज्ज्वल बनाया जा सकता है। अभिभावकों को बच्चों की हर गतिविधि पर नजर रखना भी अत्यंत महत्वपूर्ण है।

कार्यकारी प्रधानाचार्य भूपेंद्र कौशिक ने शिक्षा संवाद में भाग लेने के लिए सभी अभिभावकों का धन्यवाद किया और उन्हें विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों से अवगत कराया। उन्होंने अभिभावकों को बच्चों की शैक्षणिक प्रगति पर नजर रखने के महत्व पर जोर दिया।

कार्यक्रम के अंत में, सभी ने शपथ ली कि वे अपने बच्चों को नियमित रूप से स्कूल में नामांकित करेंगे और अन्य अभिभावकों को भी इस बारे में जागरूक करेंगे। इसके अलावा, अभिभावकों ने यह भी वचन दिया कि वे बच्चों की शिक्षा और अन्य गतिविधियों की जानकारी नियमित रूप से अध्यापकों से प्राप्त करते रहेंगे, ताकि बच्चों का शैक्षिक स्तर ऊंचा हो सके।

यह भी पढ़ें : पथराव की शिकार हुई दो वंदे भारत ट्रेनें, 24 घंटे के अंदर दूसरी घटना
  यह भी पढ़ें : हिमाचल में स्कूल परीक्षा केंद्र शुल्क में छूट खत्म, विद्यार्थियों पर बढ़ेगा बोझ
  यह भी पढ़ें : किन्नौर के पूह में सड़क हादसे में तीन महिलाओं की मौत, चार घायल
error: Content is protected !!