संजौली में मस्जिद के निर्माण को लेकर उपजे विवाद के चलते हिमाचल प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बुधवार को हुए बवाल के बाद सरकार ने मस्जिदों के आसपास भीड़ न जुटने के सख्त निर्देश जारी किए हैं। राज्य की सीमाओं पर कड़ी निगरानी के साथ ही आने-जाने वाले लोगों की पूरी जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अतुल वर्मा से मामले की पूरी जानकारी ली और सुरक्षा बढ़ाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने डीजीपी, एडीजी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर रहकर स्थिति का जायजा लेने के आदेश दिए हैं। शिमला, चंबा, नाहन और मंडी जैसे संवेदनशील जिलों में चौबीसों घंटे पुलिस गश्त की जा रही है, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। इसके साथ ही मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में भी पुलिस सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हिमाचल प्रदेश की सीमाओं पर भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है, जहां गाड़ियों की वेरिफिकेशन के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री भी स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं और नियमित अपडेट ले रहे हैं। सरकार ने सभी जिला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को मस्जिदों के इर्द-गिर्द पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं, ताकि स्थिति पर नियंत्रण रखा जा सके। जब तक मामला पूरी तरह शांत नहीं हो जाता, तब तक पुलिस सतर्कता बनाए रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें : जाबली में नेशनल हाईवे 5 पर तीन वाहनों की टक्कर, एक व्यक्ति घायल
error: Content is protected !!