बी एल सेंट्रल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुनिहार के छात्रों ने हाल ही में आयोजित जिला स्तरीय अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। विद्यालय के छात्रों ने ताईक्वांडो और टेबल टेनिस प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया, जिसमें पियूष और आर्यन नेगी ने ताईक्वांडो में ब्रोंज मैडल जीतकर स्कूल का गौरव बढ़ाया। वहीं, टेबल टेनिस में दक्ष ठाकुर ने बेहतरीन प्रदर्शन कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित होकर अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुनिहार में 15 से 17 सितंबर, 2024 तक किया गया। इसमें बी एल सेंट्रल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के छात्रों ने भाग लिया और अपनी क्षमताओं का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। विद्यालय प्रधानाचार्य पुर्शोतम गुलेरिया और विद्यालय अभिभावक संघ के अध्यक्ष रतन तंवर ने इन विजेताओं को मिठाई खिलाकर सम्मानित किया।

प्रधानाचार्य ने बताया कि यह सभी बच्चे स्कूल के लिए गर्व का विषय हैं। इस मौके पर उन्होंने ताईक्वांडो कोच समुअल संगमा, शारीरिक शिक्षक अमर देव और अरुणा शर्मा का भी विशेष रूप से धन्यवाद किया, जिनकी मेहनत और मार्गदर्शन के कारण ये उपलब्धियां संभव हुईं। उन्होंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि यह सफलता सिर्फ एक शुरुआत है, और भविष्य में यह छात्र राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बनाएंगे।

ताईक्वांडो प्रतियोगिता में पियूष और आर्यन नेगी ने अपने बेहतरीन खेल कौशल से ब्रोंज मैडल जीता। वहीं, टेबल टेनिस में दक्ष ठाकुर ने अपने अद्वितीय प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया और अब वह राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार हैं।

विद्यालय के सभी अध्यापक और अन्य विद्यार्थियों ने भी इन खिलाड़ियों की जीत का जश्न मनाया। मुख्याध्यापिका सुषमा शर्मा ने भी बच्चों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

विद्यालय की इस सफलता के पीछे न सिर्फ छात्रों की मेहनत बल्कि स्कूल के शिक्षकों और कोचों का समर्पण भी शामिल है। ताईक्वांडो कोच समुअल संगमा और शारीरिक शिक्षक अमर देव ने कहा कि यह सफलता बच्चों की लगातार मेहनत का परिणाम है और भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

विद्यालय की यह उपलब्धि इस बात को साबित करती है कि खेलकूद सिर्फ शारीरिक विकास का माध्यम नहीं बल्कि मानसिक और नैतिक विकास का भी साधन है। बी एल सेंट्रल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ने यह साबित कर दिया है कि खेल के प्रति सही दृष्टिकोण और मार्गदर्शन से छात्र महान सफलताएँ हासिल कर सकते हैं 

error: Content is protected !!