बधोखरी पंचायत के सभी Wards में मक्की की फसल खराब

बधोखरी पंचायत के सभी Wards में मक्की की फसल खराब

रामशहर , तरुण गुप्ता : 

ज़िला सोलन की ग्राम पंचायत  बधोखरी के सभी वाडो में मक्की की फसल खराब होने किसानों के चेहरों पर मासूमी छा गई है। सभी ग्रांम पंचायत के लोगों ने सरकार से मांग की है कि उनकी खराब फसल का आंकलन करके सभी किसानों का इसका मुआवता मिले।

बरसात के मौसम में तूफान व बारिश के चलते ग्राम पंचायत बधोखरी के सभी वाडो के किसानों की मक्की फसले खराब होने से किसानों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। गौर रहे कि जुलाई अगस्त के महीने को सीजन समय कहां जाता है इन महीनों में किसान अपने पूरे साल की कमाई को पूरा कर लेता है ऐसे में मक्की फसलों का खराब हो जाना किसानों के लिए आर्थिक संकट को खड़ा कर देता है।

 ग्राम पंचायत के किसान राजेंद्र सिंह, जगदीश, उपंग कुमार, राम प्रकाश, भगत राम, चैत राम, संगत राम, बाबू राम, अशोक कुमार का कहना है कि बरसात के मौसम में हो रही बारिश व तूफान व फसलों में उत्तपन हो रहे कीड़ो की वजह से मक्की की फसल खराब हो गई है, जिसके चलते उन्हें आर्थिक संकट खड़ा हो गया है जिससे की वह अपने परिवार के गुजारा नहीं कर पाएंगे। उन्होंने  सरकार से आग्रह किया है कि उनकी खराब हुई मक्की की फसल का सही मुआवजा दिया जाएं ताकि उनको आर्थिक संकट से निकल सके।

वहीं ग्राम पंचायत बधोखरी के उपप्रधान रणजीत सिंह ने बताया कि उनकी पंचायत के तहत सभी वार्डाे के किसानों की मक्की की फसले खराब हो चुकी है इस कारण वाले लोगों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने सरकार से मांग है कि इन किसानों को मक्की फसल का सही मुआवजा देकर किसानों को आर्थिक तंगी से बाहर निकाला जा सके।

error: Content is protected !!