Zila परिषद द्वारा आबंटित राशि पंचायतों से वापिस मंगवाने के निर्णय पर जनता में रोष

अर्की , शहनाज़ भाटिया : 

अर्की के दाड़ला वार्ड से पूर्व में जिला परिषद सदस्य रह चुके रामकृष्ण शर्मा ने 15 वें वित्त आयोग के तहत नवंबर 2020 में आबंटित राशि को पंचायतों से वापिस मंगवाने के वर्तमान जिला परिषद के निर्णय की आलोचना की है ! पूर्व जिला परिषद सदस्य शर्मा का कहना था कि पूर्व  में जिला परिषद की बैठक में औपचारिक रूप से 15 वें वित्त आयोग के तहत प्रत्येक वार्ड में नियम अनुसार राशि आबंटित की गई थी जिसे नई जिला परिषद ने पंचायतों से वापिस मंगवा कर उसे नए सिरे से वितरित करने का निर्णय लिया है !

शर्मा ने जिला परिषद के इस निर्णय को गलत बताते हुए इस राशि को तुरंत संबंधित पंचायतों को भेजने की मांग की है ! उनका कहना है कि जो   सेल्फ जिला परिषद में नवंबर 2020 मे स्वीकृत हुई है उसके अनुरूप ही पंचायतों में स्वीकृत विकास कार्यों को आरंभ किया जान चाहिए ! उन्होने कहा कि इस राशि को पंचायतों से वापिस मंगवाने को लेकर जनता में  भारी रोष है क्योंकि यह राशि पूर्व जिला परिषद द्धारा विधिवत रूप से स्वीकृत की गई थी तथा स्वीकृति की अधिसूचना संबंधित पंचायतों को भी भेजी जा चुकी है !

संबंधित पंचायतों के ग्रामीणों ने स्वीकृति की अधिसूचना मिलने के बाद कई जगह पर विकास कार्य आरंभ भी कर दिए थे ! पूर्व जिला परिषद सदस्य का कहना था कि यदि तुरंत इस राशि को वापिस न भेजा गया तो जिला परिषद के पूर्व सदस्य एकजुट होकर उचित कारवाई करने पर मजबूर होंगे ! 

error: Content is protected !!