पोषण माह के अन्तर्गत आयोजित की गई Exhibition

पोषण माह के अन्तर्गत आयोजित की गई Exhibitionमहिला एवं बाल विकास विभाग सोलन द्वारा पोषण माह के अन्तर्गत सोलन आज जिला के पांचों विकास खण्डों में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गईं। यह जानकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी सुरेन्द्र तेगटा ने आज यहां दी।

सुरेन्द्र तेगटा ने कहा कि अभियान के अन्तर्गत विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों में पौष्टिक आहार प्रदर्शनी आयोजित कर विभिन्न फलों एवं सब्जियों के लाभ के बारे में लोगांे को अवगत करवाया। जागरूकता रैली निकालकर लोगों को पोषण के सम्बन्ध में जागरूक किया गया। इस दौरान लोगों को किचन गार्डन एवं स्थानीय फलों तथा सब्जियों के बारे में भी अवगत करवाया गया।

पोषण माह के अन्तर्गत आयोजित की गई Exhibition

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि जिला में आधार कार्ड प्रशिक्षण के दौरान पोषण माह के सम्बन्ध में जागरूकता सत्र आयोजित किया गया। इस अवसर पर पोषण के सम्बन्ध में केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा प्रसारित वीडियो को भी दिखाया गया।

सुरेन्द्र तेगटा ने कहा कि इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं द्वारा डोर टू डोर अभियान कार्यान्वित कर प्रधानमंत्री मातृवंदना योजना के पात्र लाभार्थियों से आवेदन भी प्राप्त किए गए।

पोषण माह के अन्तर्गत आयोजित की गई Exhibition

उन्होंने कहा कि पोषण माह के अन्तर्गत पूरे जिला में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इनके माध्यम से लोगों को सही पोषाहार के विषय में जानाकरी प्रदान की जाएगी।इस अवसर पर विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों की कार्यकर्ताएं एवं सहायिकाएं उपस्थित थीं।

error: Content is protected !!