परिवहन निगम की Bus बन्द होने से चंदपुर के लोगों में रोष

अर्की-हरथु-शहरोल-पीपलूघाट रूट पर बाया कैंथ का पानी व चंदपुर सड़क मार्ग से हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस बन्द होने से चंदपुर के लोगों ने अपना रोष प्रकट करते हुए बस को करीब सवा घण्टे तक रोक कर रखा । स्थानीय लोगों ने कहा कि अर्की-हरथु-शहरोल-पीपलूघाट रूट पर बाया कैंथ का पानी व चंदपुर सड़क मार्ग पर चलने वाली एक मात्र बस वाया सरोन-सेरी करने के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।
 
उन्होंने कहा कि यह बस सुबह करीब साढ़े आठ बजे चंदपुर से अर्की के लिए निकलती है । जिसमें बखालग व अर्की स्कूल जाने वाले बच्चे,अर्की मुख्यालय में रोजाना आवागमन करने वाले लोग व बखालग पंचायत,उप स्वास्थ्य केंद्र व लोकमित्र सेंटर में काम करवाने के लिए लोग जाते है। लेकिन करीब 10 वर्षों से इस रूट पर चलने वाली बस को बिना किसी कारण के दूसरे रूट पर चला दिया गया है ।
 
उन्होंने कहा कि इस रूट को जल्द से जल्द बहाल किया जाए अन्यथा ग्रामीणों द्वारा आने वाले समय पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा । वहीं सेरी-सरोन रूट से बस न आने के कारण सेरी-सरोन सहित अन्य गांवों के लोगों ने पुलिस थाना अर्की में बस को न चलाये जाने को लेकर अपना रोष प्रकट किया जिस पर पुलिस विभाग व पथ परिवहन निगम के अधिकारियों ने चंदपुर में जाकर दोनों पंचायत के लोगों को आपसी सहमति बनाने की बात की लेकिन बस रूट को लेकर सहमति न बनने पर दोनों पंचायत के लोगों ने पंचायत प्रतिनिधियों के साथ इस बारे एसडीएम अर्की के समक्ष अपनी समस्या को रखा
 
 
एसडीएम अर्की ने दोनों का पक्ष सुनने के बाद 13 सितम्बर (सोमवार) को दोनों पंचायतों के प्रतिनिधियों के साथ इस मसले पर कोई उचित समाधान निकालने का आश्वासन दिया ।  बखालग पंचायत प्रधान रूपदेई का कहना था कि यह बस पिछले करीब 10 वर्षों से बायां कैंथ का पानी-चंदपुर से होकर आवागमन करती थी लेकिन पिछले करीब एक सप्ताह से यह बस बाया सेरी-सरोन-देलग होकर आवागमन कर रही है । जिसके चलते सांगली-चंदपुर के।लोगों को समस्या आ रही है । उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इस बस को पुनः उसी रूट पर दोबारा चलाया जाए ।
 
दूसरी ओर सानन पंचायत के प्रधान सुरेंद्र शर्मा का कहना था कि अर्की-हरथु-शहरोल-पीपलूघाट बस को लोगों की डिमांड पर बाया सरोन-सेरी-देलग चलाया गया था । जिससे स्थानीय लोगों को इस बस सुविधा का लाभ मिल रहा था लेकिन आज सुबह इस बस के न आने से सानन पंचायत के लोगों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी । उन्होंने प्रशासन व विभाग से बस को चलाने की मांग की है ताकि लोगों को सुविधा मिल सके ।
 
एसडीएम अर्की शहज़ाद आलम ने कहा कि बस के रूट को लेकर सानन व बखालग पंचायत के लोग उनसे मिले । जिसको लेकर उन्होंने सोमवार तक इस बस को सुबह बाया देलग-सेरी-सरोन व शाम के वक्त बाया बखालग-कैंथ का पानी- चंदपुर चलाने को कहा है। सोमवार को दोनों पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर इस समस्या का हल निकाला जाएगा
error: Content is protected !!