लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह अर्की में इंजीनियर डे के उपलक्ष में इंजीनियर एसोसिएशन हिमाचल के अध्यक्ष ई एल आर कौंडल के निवेदन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता ई लेख राम कौंडल ने की। जिसमें उपमंडल अधिकारी नागरिक अर्की ई शहजाद आलम (आई एस) विशेष रूप में उपस्थित हुए। कनिष्ठ अभियंता लेख राम कौंडल ने बताया कि यह एम विश्वेश्वरैया के जन्मदिवस के दिन मनाया जाता है जिसमें उन्होंने एम विश्वेश्वरैया के चित्र पर फूल अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने बताया कि एम विश्वेश्वरैया को भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था क्योंकि  उन्होंने सेवानिवृत्ति के बाद भी वह कार्य करते रहें और राष्ट्र के लिए उनके अमूल्य योगदान को देखते हुए सन 1955 में भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया।उन्होंने बताया कि जब सर एम विश्वेश्वरैया 100 साल के हुए तब भारत सरकार ने उनके सम्मान मैं एक डाक टिकट भी जारी किया उन्होंने कहा कि इंजीनियर डे पर वह सभी व्यक्ति जो एक मकान बनाने वाला मिस्त्री भी है वह उसे भी इंजीनियर ही मानते हैं छोटे से छोटा कार्य करने वाला व्यक्ति भी  इंजीनियर के ही रूप हैं।

इस मौके पर सभी मजदूर भाई जो कि फील्ड इंजीनियर में आते है सभी ने फूल अर्पित कर भर श्रधांजलि अर्पित की। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष अनुज गुप्ता, तहसीलदार अर्की रमन ठाकुर, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग प्रताप किस्टा, सहायक अभियंता विनय कांत शर्मा, ई अनिता , धातृका शर्मा, ई शुशील कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!