अर्की कॉलेज में 8 दिवसीय NSS कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

अर्की कॉलेज में 8 दिवसीय NSS कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

अर्की ,  शहनाज़ भाटिया : 

राजकीय महाविद्यालय अर्की में अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित 8 दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम का समापन हो गया।समापन समारोह में आइटीबीपी के डीआईजी प्रेम सिंह कटोच ने बतौर मुख्यातिथि शरीक हुए। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यक्रम अधिकारी डॉ सरवन कुमार ने की। 
अर्की कॉलेज में 8 दिवसीय NSS कार्यक्रम हुआ सम्पन्न
अर्की राजकीय महाविद्यालय में सप्ताह तक आयोजित किए गए राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में 80 छात्र छात्राओं ने भाग लिया। इस दौरान छात्र छात्राओं द्वारा महाविद्यालय के परिसर की साफ सफाई, पौधरोपण सहित क्यारियों को भी सुंदर बनाया गया। कार्यक्रम अधिकारी ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि सप्ताह से चले आ रहे इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविरों से छात्रों में जहां आपस में मिलजुल कर कार्य करने की भावना बढ़ती हैं वहीं अपने कार्य स्वयं करते हैं।इस दौरान एनएसएस के छात्र छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर उपस्थितजनों की खूब तालियां बटोरी। 
 
मुख्यतिथि प्रेम सिंह कटोच ने कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए आयोजको का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी के युवाओं को ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिये। ताकि उनमें सेवा की भावना उजागर हो सके। उन्होंने कहा कि लोगों की मदद करने की भावना युवाओं को अपने अंदर जागृत करनी चाहिए। इससे अच्छी सोच अपने अंदर आती है। उन्होंने कहा कि जब हम बॉर्डर पर बैठते है उस समय बहुत गर्व महसूस होता है। उन्होंने संस्कृतिक कार्यक्रम के लिये बच्चों की सरहाना की। इस मौके पर महाविद्यालय का स्टाफ उपस्थित रहा।
error: Content is protected !!