Capt. अमरिंदर सिंह पहुंचे अमित शाह से मिलने

Capt. अमरिंदर सिंह पहुंचे अमित शाह से मिलने

कांग्रेस के सीनियर नेता और पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं. पंजाब कांग्रेस में चल रहे सियासी बवाल के बीच इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है. चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है.

बता दें कि अमरिंदर सिंह कल यानी मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे. उनसे जब ये सवाल किया गया कि क्या वे किसी नेता से यहां मिलेंगे तो उन्होंने साफ तौर पर इनकार कर दिया था. उन्होंने राजनीतिक मुलाकातों की अटकलों को खारिज करते हुए कहा था, “मैं किसी भी नेता से मुलाकात नहीं करुंगा. यहां से मैं घर (कपूरथला हाउस) जाऊंगा. समान इकट्ठा करूंगा और पंजाब वापस चला जाऊंगा.”

Capt. अमरिंदर सिंह पहुंचे अमित शाह से मिलने

गौरतलब है कि ये दोनों नेताओं की मुलाकात ऐसे समय में हुई जब पंजाब कांग्रेस में सियासी बवाल हो रहा है. पार्टी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को पद से इस्तीफा दे दिया. इसके कुछ घंटों के भीतर ही पंजाब कांग्रेस के कई नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

सिद्धू के इस्तीफे को ‘नाटक’ करार देते हुए अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा था कि उनका यह कदम दशार्ता है कि वह कांग्रेस छोड़ने और विधानसभा चुनाव के लिए किसी दूसरी पार्टी में शामिल होने की भूमिका बना रहे हैं. उन्होंने एक बयान में कहा था, ‘‘मैं कहता आ रहा हूं कि यह अस्थिर और खतरनाक व्यक्ति है तथा पंजाब चलाने का जिम्मा इसे नहीं सौंपा जा सकता.’’

error: Content is protected !!