अर्की , शहनाज़ भाटिया : कांग्रेस पार्टी ने सत्तर वर्ष में गरीबी हटाने का केवल नारा ही दिया तथा जमीनी स्तर पर कुछ नहीं कर पाई ! पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश भाजपा सहप्रभारी संजय टंडन ने कहा कि इस बारे में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने भी कहा था कि वे केंद्र से एक रूपया गरीबों के कल्याण के लिए पंचायतों को भेजते हैं परंतु गरीब तक केवल मात्र पंद्रह पैसे ही पहुंच पाते हैं ! लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों के उत्थान हेतू अनेकों योजनायें आरंभ की हैं ! जैसे किसान सम्मान निधि,जन धन योजना,आयुष्मान भारत उज्जवला योजना ,उजाला योजना आदि प्रमुख हैं ! किसान सम्मान निधि में आने वाली राशि सीधी किसान के खाते में जाती है ! यदि आज गरीब किसान को केंद्र से एक रूपया जारी होता है तो वह पूरा का पूरा किसान के खाते में जमा होता है !

उन्होने कहा कि इससे पूर्व गरीब आदमी पैसे न होने के कारण अपना या परिजनों का ईलाज नहीं करवा पाता था परंतु मोदी सरकार ने सत्ता में आते ही गरीबों के निःशुल्क ईलाज के लिए आयुष्मान भारत जैसी योजना चलाई जिसमें आज कोई भी गरीब परिवार पांच लाख तक का ईलाज निःशुल्क करवा सकता है ! सहप्रभारी ने कहा कि हिमाचल में भाजपा चारों सीटें जीत रही हैं जिससे कांग्रेस में साफ तौर पर बौखलाहट देखी जा रही है ! कांग्रेस के नेता संयम व शब्दावली खो चुके हैं भाजपा नेताओं के खिलाफ अनाप शनाप बयान बाजी कर रहे हैं ! उन्होने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है जबकि कांग्रेस मात्र एक परिवार की पार्टी है !

उन्होने कहा कि पूर्व में देश में किसी भी बड़ी बीमारी की वैक्सीन आखिर में पहुंचती थी परंतु मोदी सरकार के समय में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी हेतू वैक्सीन को बड़े स्तर पर अपने ही देश में तैयार कर देश को विश्व के पायदान पर प्रथम स्थान पर पहुंचा दिया है ! उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार द्धारा आरंभ किया गया जनमंच कार्यक्रम एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें मौके पर लोगों की समस्याओं का निपटारा हो रहा है ! टंडन ने कहा कि प्रदेश की जनता विकास को देख कर चारों सीटें भाजपा की झोली में डाल रही हैं !

error: Content is protected !!