राजीव ख़ामोश : जिला सोलन के कसौली उपमंडल के अंतर्गत राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंडी में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का शुभारंभ किया गया जिसमें विद्यालय के प्रधानाचार्य कुल भूषण गुप्ता ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम अधिकारी, कश्मीरी लाल ठाकुर प्राध्यापक (अंग्रेजी) एवं अनुराधा प्राध्यापक (संगीत) की देखरेख में यह सात दिवसीय शिविर 21 दिसंबर 2021 से 27 दिसंबर 2021 तक चलेगा।

शिविर के शुभारंभ में कार्यक्रम अधिकारी कश्मीरी लाल ने विस्तार से राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्य, स्वयं सेवकों की समाज में भूमिका पर अपने विचार व्यक्त किए। प्रधानाचार्य कुलभूषण गुप्ता ने स्वयंसेवकों से समाज में तन- मन- धन से सेवा करने का आह्वान किया एवं वर्तमान परिस्थितियों में अध्ययन के साथ-साथ विद्यालय एवं समाज की अन्य गतिविधियों में दिल से भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। मुख्य अतिथि ने इस मौके पर अपनी ओर से एन. एस. एस. यूनिट को 1100 रुपए देने की घोषणा की ।

कार्यक्रम अधिकारी कश्मीरी लाल एवं अनुराधा ने सात दिवसीय एनएसएस कैंप सुचारु रुप से चलाने के लिए मुख्यातिथि को आश्वस्त किया। इस अवसर पर स्वयंसेवकों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जिसमें मंच संचालक की भूमिका गोपाल शर्मा प्राध्यापक (अर्थशास्त्र) ने निभाई। इस मौके पर विद्यालय की उप- प्रधानाचार्या डॉ मंजू बाला, गीता देवी, दर्शन कुमार अनिल, हरीश, सुभाष, डिंपल, तपेंद्र, टेकचंद, शीशराम, सावित्री, चमन, बलराम, रशिमा , भावना, हरि ओम एवं एनएसएस स्वयंसेवक तथा विद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!