कसौली में क्रिसमस के पर्व दुल्हन की तरह सजी बैपटिस्ट, क्राईस्ट व कैथोलिक चर्च

कसौली में क्रिसमस के पर्व दुलहन की तरह सजी बैपटिस्ट, क्राईस्ट व कैथोलिक चर्च

राजीव ख़ामोश : जिला सोलन की पर्यटन नगरी कसौली में क्रिसमस के पावन पर्व पर ऐतिहासिक बैपटिस्ट  , क्राईस्ट व कैथोलिक चर्च दुल्हन की तरह सजाईं गयी और लोगों द्वारा विशेष प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया गया।

बैपटिस्ट चर्च कसौली मेंआयोजित विशेष कार्यक्रम में सोलन के विधायक व पूर्व मंत्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे । बैपटिस्ट चर्च के पादरी फादर अशोक मैसी ने चर्च की ओर से आए हुए मेहमानों को शॉल व मॉफलर के साथ सम्मानित किया।

इस अवसर पर पादरी अशोक मैसी ने विश्व मे अमन शांति की दुआएं व कोरोना महामारी के खत्म होने के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि आज से दो हजार साल पहले परमेश्वर ने प्रभु यीशु के रूप में जन्म लेकर लोगों के कल्याण के लिए सेवा भाव से कार्य किया था। क्रिसमस के पावन पर्व पर केक काटकर प्रभु यीशु मसीह के जन्मदिन मनाया व अनुयायियों ने मंगल गीत गाए।

मुख्यातिथि डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने सभी को बड़े दिन की शुभकानाएं देते हुए  कहा कि मजहब नही सिखाता आपस मे बैर रखना, इसलिए हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से चर्च कमेटी के लिए 31 हजार देने की घोषणा भी की।

इस मौके पर चर्च के पादरी अशोक मैसी, सोलन शहरी कांग्रेस के अध्यक्ष अंकुश सूद, राजीव ठाकुर, संजय शर्मा, मीना मैसी, एडवोकेट एलविन मैसी, सिल्विया मैसी, धर्म सिंह आदि अनेकों मौजूद रहे।

error: Content is protected !!