Corona में सोया फूड्स से बढ़ाएं अपनी रोगप्रतिरोधक क्षमता

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शरीर में विटामिन और मिनरल्स की कमी नहीं होनी चाहिए.इससे हमारी इम्यूनिटी पर असर पड़ता है और कई भी संक्रमण हमें जल्दी प्रभावित कर देता है.

Corona में सोया फूड्स से बढ़ाएं अपनी रोगप्रतिरोधक क्षमता

कोरोना संक्रमित मरीजों को खाने में प्रोटीन से भरपूर चीजों खाने की सलाह दी जा रही है. इससे कोरोना में डैमेज सेल्स को रिपेयरस करने में मदद मिलती है और तेजी से रिकवरी होती है.

प्रोटीन के लिए आप सोयाबीन से बने पदार्थों का सेवन करें. इसमें पर्याप्त मात्रा में फाइबर और प्रोटीन होता है. ये प्लांट बेस्ड प्रोटीन का सबसे अच्छा स्रोत है.

सोयाबीन से बनने वाले प्रोडक्ट्स वेजिटेरियन लोगों के लिए प्रोटीन का सबसे अच्छा स्रोत है. सोयाबीन और उससे बने प्रोडक्ट्स जैसे सोयाबीन मिल्क, तेल, सोयाबीन चंक्स, सोयाबीन पाउडर प्रोटीन और फाइबर का अच्छा श्रोत है.

इसे भी पढ़ लेना : आँखों की Problem को न लें हल्के में , हो सकता है Corona 

इस तरह डाइट में शामिल करें

आप अपने खाने में कई तरह से सोयाबीन का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप सोया नगलेट, टोफू, सोया ग्रैनुएल, सोया मिल्क, सोया आटा और सोया नट्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.आप अपने नाश्ते या खाने में सोयाबीन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Disclaimer: इस में बताई विधि व दावों की आपका चैनल न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

error: Content is protected !!