Dharmshala में मुख्यमंत्री ने किया स्काईवे रोपवे का लोकार्पण

Dharmshala में मुख्यमंत्री ने किया स्काईवे रोपवे का लोकार्पण

जिला कांगड़ा में धर्मशाला में आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्काईवे रोपवे का लोकार्पण किया . धर्मशाला से मैकलोडगंज तक बने 1.8 किलोमीटर लंबे इस रोपवे का निर्माण 207 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है .

इस अवसर पर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस रोपवे का निर्माण 2018 में शुरू किया गया था और इसे धर्मशाला रोपवे लिमिटेड और हिमाचल प्रदेश पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा सार्वजनिक निजी भागीदारी परियोजना के रूप में डीएफबीओटी मोड के अन्तर्गत विकसित किया गया है.

Dharmshala में मुख्यमंत्री ने किया स्काईवे रोपवे का लोकार्पण

उन्होंने कहा कि यह रोपवे मैकलोडगंज की यातायात समस्या को हल करने में सहायक सिद्ध होगा और इससे पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिलेगा . उन्होंने बताया कि यह रोपवे एक घंटे में 1000 लोगों को एक दिशा में ले जाएगा और धर्मशाला से मैकलोडगंज पहुंचने में अब कुल पांच मिनट का समय लगेगा.

इस अवसर पर उनके साथ सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, सांसद किशन कपूर और इंदु गोस्वामी, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश चंद धवाला, धर्मशाला के विधायक विशाल नेहरिया, वूलफेड के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर, मिल्कफेड के अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, निदेशक पर्यटन अमित कश्यप, उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें :

Himachal में फिर बढ़ाए कंपनियों ने सीमेंट के दाम

error: Content is protected !!