क्या पंजाब में Congress इन्हें बनाएगी CM का चेहरा

कांग्रेस भले ही पंजाब विधानसभा चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ने की बात कर रही हो लेकिन अंदरखाने मुख्यमंत्री के चेहरे के एलान को लेकर गंभीरता पूर्वक मंथन चल रहा है.AAP द्वारा भगवंत मान को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कांग्रेस पर भी मुख्यमंत्री के चेहरे का एलान करने को लेकर दबाव बन गया है.

क्या पंजाब में Congress इन्हें बनाएगी CM का चेहरा

पंजाब सरकार के कुछ मंत्रियों ने खुल कर चन्नी को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने की मांग कर दी है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री के चेहरे का एलान कर सकती है.संकेत यही हैं कि मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

कांग्रेस के अंदरूनी सर्वे में उनका सीधा मुकाबला तो आम आदमी पार्टी से ही है लेकिन काफी सीटों पर अकाली दल मुकाबले को त्रिकोणीय बना रही है. फिलहाल, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी लगभग बराबरी की स्थिति में है. यदि भगवंत मान के चेहरे के एलान के बाद आम आदमी पार्टी सर्वे में आगे बढ़ती नजर आएगी तो कांग्रेस भी मुख्यमंत्री के चेहरे का एलान कर सकती है.

मुख्यमंत्री उम्मीदवार की इस रेस में चरणजीत सिंह चन्नी आगे नजर आ रहे हैं. बीते साल के कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटा कर दलित समाज से आने वाले चन्नी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाया था जिन्हें करीब चार महीने का समय मिला. इस दौरान चन्नी ने आम लोगों को राहत देने वाले कई फैसले लिए और सिद्धू की बयानबाजियों के बावजूद बात बिगड़ने नहीं दी. प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के मामले के दौरान बीजेपी के हमलों पर चन्नी अपने पलटवार के अंदाज से कांग्रेसी खेमे में खासे लोकप्रिय बन गए.

सूत्रों के मुताबिक संभव है कि राहुल गांधी ने जिस तरह बीते विधानसभा चुनाव के आखिर में कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने का एलान किया था उसी तरह इस बार भी चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री का चेहरे का एलान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : 

सुखबीर सिंह Badal ने बताया चन्नी को माइनिंग माफिया

 

error: Content is protected !!