सोने से पहले किया गया ये काम बदल सकता है आपकी किस्मत

हिंदू धर्म में किसी भी देवी या देवता को प्रसन्न करने कुछ शक्तिशाली मंत्र बताए गए हैं. इन मंत्रों का जाप करने से धन से जुड़ी सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलता है. मान्यता है कि अगर इन मंत्रों का जाप सुबह और रात को सोने से पहले किया जाए, तो इनका असर जल्द दिखने लगता है.

सोने से पहले किया गया ये काम बदल सकता है आपकी किस्मत

कनकधरा स्तोत्र

धार्मिक ग्रंथों में जिक्र है कि कनकधरा स्तोत्र की रचना शंकराचार्य द्वारा की गई थी. उन्होंने इसकी रचना गरीबों के कल्याण के लिए की थी. स्तोत्र को लेकर मान्यता है कि इसे सुबह और रात को सोने से पहले जपा जाए, तो मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

“अंगहरे पुलकभूषण माश्रयन्ती भृगांगनैव मुकुलाभरणं तमालम। अंगीकृताखिल विभूतिरपांगलीला मांगल्यदास्तु मम मंगलदेवताया:।।1।। मुग्ध्या मुहुर्विदधती वदनै मुरारै: प्रेमत्रपाप्रणिहितानि गतागतानि। माला दृशोर्मधुकर विमहोत्पले या सा मै श्रियं दिशतु सागर सम्भवाया:।।2।।

श्रीसूक्त मंत्र

ऋगवेद में श्रीसूक्त का उल्लेख किया गया है. मान्यता है कि आर्थिक समस्या से छुटकारा पाने के लिए मां लक्ष्मी का श्रीसूक्त मंत्र का जाप बेहद लाभकारी साबित होता है.

ॐ हिरण्य-वर्णां हरिणीं, सुवर्ण-रजत-स्त्रजाम्। चन्द्रां हिरण्यमयीं लक्ष्मीं, जातवेदो म आवह।। तां म आवह जात-वेदो, लक्ष्मीमनप-गामिनीम्। यस्यां हिरण्यं विन्देयं, गामश्वं पुरूषानहम्।। अश्वपूर्वां रथ-मध्यां, हस्ति-नाद-प्रमोदिनीम्। श्रियं देवीमुपह्वये, श्रीर्मा देवी जुषताम्।।

कुबेर मंत्र 

कुबेर देव को धन की देवी मां लक्ष्मी का कोषाध्यक्ष माना गया है. धन संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए कुबेर मंत्रों का जाप अत्यंत लाभकारी है.

‘यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये। धनधान्यसमृद्धिं मे देहि दापाय स्वाहा।।’

Disclaimer: यह आर्टिकल केवल मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

यह भी पढ़ें :Feng Shui के इन Tips को फॉलो करने से मिलेगा भरपूर पैसा और प्यार

इन Dates को जन्में जातकों पर मां लक्ष्मी की रहती है कृपा

Peepal का वृक्ष घर में लगाना क्यों होता है अशुभ

 

error: Content is protected !!