IED विस्फोट में पत्रकार की गयी जान

उड़िया दैनिक धारित्री  के 43 वर्षीय पत्रकार की शनिवार को एक आईईडी विस्फोट में मौत हो गई.विस्फोट उस वक्त हुआ जब वह आने वाले पंचायत चुनावों में लोगों को वोट न देने की चेतावनी देने वाले संदिग्ध माओवादियों द्वारा लगाए गए पोस्टर के पास जाने की कोशिश कर रहे थे.

कालाहांडी जिले के लोकप्रिय ओडिया दैनिक धारित्री के पत्रकार रोहित बिस्वाल मदनपुर-रामपुर प्रखंड के मोहनगिरी गांव गए थे, जहां उन्हें सूचना मिली थी कि करलारखुंटा पुल के पास पंचायत चुनावों के बहिष्कार के लिए संदिग्ध माओवादियों द्वारा कई पोस्टर लगाए गए हैं .

कालाहांडी के पुलिस अधीक्षक डॉ विवेक एम सरवाना ने कहा कि घटना दोपहर 12 से 12.30 बजे के बीच कभी भी हुई होगी .उन्होंने कहा, “सुबह से हमें इलाके में माओवादी पोस्टरों की तस्वीरें मिल रही हैं जिनमें लोगों से चुनाव का बहिष्कार करने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें : “Solan वेब डिजिटल मीडिया एसोसिएशन” का हुआ गठन

कभी-कभी माओवादी ऐसे पोस्टरों के पास IED लगाते हैं और हम आम तौर पर ऐसे पोस्टरों को निकालने में जल्दबाजी नहीं करते हैं जब तक कि क्षेत्र को बम निरोधक दस्ते द्वारा सही से जांच नहीं लिया जाता है.

एसपी ने कहा कि वह तब तक मौत की पुष्टि नहीं कर पाएंगे जब तक कि बम निरोधक दस्ते इलाके को पूरी तरह से साफ नहीं कर देते क्योंकि मौके के पास और आईईडी लगाए जाने की संभावना है.मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पत्रकार रोहित कुमार बिस्वाल के परिवार को 13 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है

यह भी पढ़ें :चंडी के समीप रौड़ी में ड्राईवर की सूझबूझ से टला बस हादसा

error: Content is protected !!