अर्की के ठेकेदारों ने जताया फिर से रोष

शहनाज़ भाटिया : ठेकेदार एसोसिएशन अर्की ने कुछ दिन पूर्व उपमंडल अधिकारी अर्की को तहसीलदार रमन ठाकुर के माध्यम से अपने भुगतान की राशि न मिलने चलते 7 फरवरी से संपूर्ण निर्माण कार्य बंद करने के बारे में एक ज्ञापन सौंपा था ।

जिसमे ठेकेदार यूनियन के अधिकारियों व सदस्यों द्वारा रोष प्रदर्शन के साथ निर्माण कार्य रोकने की सूचना दी गई थी लेकिन अभी तक कुछ कार्यवाही नही होने से आज पुनः रोष व्यक्त  किया गया।

यूनियन के जनरल सेक्रेटरी यशविंदर राठौर ने कहा कि पिछले कुछ समय से लोक निर्माण विभाग अर्की व सरकार द्वारा ठेकेदारों के किये गए निर्माण कार्यो का भुगतान नहीं  किया जा रहा है जोकि  एमफार्म के कारण हो रहा  है ।

उन्होंने कहा कि आज से पूर्व बनी नीति में सरकार, विभाग उनकी एमफार्म न देने की स्थिति में रॉयल्टी काटता था और उनकी पेमेंट अर्थात भुगतान हो जाता था परंतु पिछले लगभग 6 महीने से सरकार के निर्देश के अनुसार विभाग उन्हें एम फार्म ना होने के कारण भुगतान नहीं दे रहा है जिसके कारण उन्हें बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है .

वह बैंकों से डिफाल्टर हो रहे हैं, वाहनों की किस्तें नहीं दे पा रहे हैं तथा उनकी आर्थिक स्थिति बहुत दयनीय हो गई है । उन्होंने बताया कि  जिसके कारण उपमंडल स्तर पर लोकनिर्माण विभाग के आज से सभी निर्माण कार्य व विकास कार्य बंद कर दिये गए है।

उन्होंने सरकार से पूर्व नीति को ही लागू करने की मांग की है । उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से इस बारे आग्रह किया है कि वो कोई बीच का रास्ता निकाले। उन्होंने कहाकि यदि प्रदेश सरकार इस बारे कुछ नही करेगी तो ठेकेदार यूनियन अपनी मशीनरी व अपनी लेवर को लेकर एसडीएम कार्यालय के बाहर खड़ा कर देंगे।

इस अवसर पर ठेकेदार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश पाल, महासचिव यशविंदर राठौर, रोशन वर्मा,ललित मोहन, हीरा कौंडल, पुष्पेंद्र भार्गव, राकेश ठाकुर, जेडी वर्मा, राजेश वर्मा, कामेश्वर शर्मा, ललित मोहन ठाकुर, संजय गर्ग सहित सभी पदाधिकारी मौजूद रहे

error: Content is protected !!