टिकैत बंधुओं ने जनता से नोटा की बजाय किसानों को वोट देने की अपील की है

उत्तर प्रदेश के 58 जिलों में आज पहले चरण की वोटिंग हो रही है. वहीं भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष नरेश टिकैत और प्रवक्ता राकेश टिकैत ने लोगों से किसानों के मुद्दों पर मतदान (Voting) करने की अपील की है.

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा, “नोटा (नन ऑफ द अबव- उपरोक्त में से कोई नहीं का विकल्प) नहीं, चुनाव में मतदान करें, किसानों के मुद्दों पर चोट करें. मैं परिवार के साथ सिसौली में दो बजे मतदान करूंगा, आप भी लोकतंत्र के महायज्ञ में शामिल हों. ”

पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ज्यादातर सीटों पर मतदान होना है. इस चरण में शामली, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा तथा आगरा जिलों की विधानसभा सीटों पर मतदान होना है .

पहले चरण में 2.28 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनमें 1.24 करोड़ पुरूष, 1.04 करोड़ महिलाएं तथा 1448 ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं. प्रथम चरण के निर्वाचन में कुल 58 विधानसभा सीटों पर 623 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें 73 महिला उम्मीदवार हैं. इतना ही नहीं पहले चरण के चुनाव के लिये कुल 10,853 मतदान केन्द्र और 26,027 मतदेय स्थल बनाये गये हैं.

error: Content is protected !!