Arki कॉलेज में ज़िला स्तरीय युवा संसद का हुआ आयोजन

शहनाज़ भाटिया :  अर्की कॉलेज में युवाओं को जागृत करने के उद्देश्य से नेहरू युवा केन्द्र सोलन द्वारा जिला स्तरीय युवा संसद का आयोजन किया गया जिसमें शिमला लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। इरा प्रभात उपनिदेशक नेहरू युवा केन्द्र सोलन द्वारा सांसद सुरेश कश्यप, राज्य नेहरू युवा केन्द्र निदेशक सैमसंग मसीह व अन्य अतिथियो को शाल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया .

Arki कॉलेज में ज़िला स्तरीय युवा संसद का हुआ आयोजन

आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए इरा प्रभात ने बताया कि इस युवा संसद के आयोजन का मुख्य उद्देश्य नई शिक्षा पालिसी,आत्मनिर्भर भारत व स्कल इंडिया जैसे ज्वलन्त मुद्दों पर विचारविमर्श करना है. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री की यह सोच है कि जिस प्रकार देश की संसद चलती है उसी प्रकार स्कूल व कालेजो में भी मॉक संसद का आयोजन किया जाए ताकि युवाओं को संसद की कार्यवाही का सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके ,इस प्रकार के जिला स्तरीय आयोजन प्रदेश में किये जा रहे हैं.

Arki कॉलेज में ज़िला स्तरीय युवा संसद का हुआ आयोजन

इस अवसर पर उपस्थित युवाओं को सम्बोधित करते हुए सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि हमारा देश विश्व मे सबसे युवा देश है और जिस देश का युवा आगे बढ़ता है वह देश भी तरक्की की राह में आगे बढ़ता है। उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि जिस तरह युवा अन्य क्षेत्र में अपना भविष्य तलाशते है आगे बढ़ते है उन्हें राजनीति में भी आगे बढ़ना चाहिए। इसी को देखते हुये इस युवा संसद का आयोजन किया गया है.

यह भी पढ़ें : Subhash युवा क्लब करौली बलेरा द्वारा कार्यक्रम आयोजित

वीरेन्द्र कश्यप 18 फरवरी को करेंगे बैठक की अध्यक्षता

ITI सोलन में रोजगार मेला 27 फरवरी को

error: Content is protected !!