प्राचीन शिव ताण्डव गुफा कुनिहार में 11 दिवसीय शिव महापुराण कथा का विधिवत समापन हुआ। समापन अवसर पर भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्षा एवं प्रदेश सरकार में पर्यटन विभाग की उपाध्यक्षा रशिम धर सूद मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रही। मुख्यातिथि ने गुफा में विराजमान प्राकृतिक शिवलिंग के दर्शन कर पूजा अर्चना व पूर्णाहुति कार्यक्रम में भाग लिया।

मुख्यातिथि ने कथा आयोजकों को कथा के सफल आयोजन की बधाई देकर विकास समिति की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन हमारी संस्कृति को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अपने बच्चों को ऐसे संस्कार व शिक्षा दें जिससे हमारी सांस्कृतिक धरोहर सुरक्षित रह सके।

मुख्यातिथि ने शिव गुफा के विकास के लिए विकास समिति को आश्वासन दिया कि जो भी कार्य समिति गुफा के विकास के लिए देगी उसे पूरा करने का पूरा किया जाएगा। उन्होंने समिति द्वारा मुख्य गेट के लिए फंड की मांग पर समिति को एस्टीमेट बनवाकर भेजने को कहा जिसे पर्यटन विभाग से शीघ्र उपलब्ध करवाने को कहा।


इस अवसर पर प्रदेश महिला मोर्चा सदस्य कौशल्या कंवर, सम्भव संस्था कुनिहार की अध्यक्ष प्रतिभा कंवर,गुफा विकास समिति अध्यक्ष रामरतन तनवर,सचिव जोगिंद्र कंवर,अमरीश ठाकुर, गुमान ,सुभाष,दीपक, राजेन्द्र व सैंकड़ों महिला पुरुष मौजूद रहे।

error: Content is protected !!