राजीव ख़ामोश : ज़िला सोलन के कसौली उपमंडल की कृष्णगढ़ पंचायत के अंतर्गत आईटीआई में हेरौड ट्रेनिंग एंड एजुकेशन संस्थान , सुल्तानपुर से आये अनिल शर्मा और नीमा कश्यप ने प्रशिशिक्षुओं को दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत रिटेल सेल्स एक्सक्यूटिव प्रशिक्षण कार्यकर्म के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्यक्रम बीपीएल , मनरेगा , अन्तोदय , सेल्फ हेल्प ग्रुप से संबंध रखने वाले 18 से 35 वर्ष के लडके लडकियों के लिए आयोजित किया जा रहा है .

उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की अवधि 6 माह की होगी जिसमें प्रशिक्षुओं के रहने और खाने की मुफ्त व्यवस्था रहेगी और वर्दी व किताबें भी संस्थान की ओर से मुफ्त उपलब्ध करवाई जायेंगी . प्रशिक्षण के बाद रोज़गार पाने में सहायता भी प्रदान की जाएगी .

एजुकेशन संस्थान , सुल्तानपुर से आये अनिल शर्मा ने बताया कि पशिक्षण के दौरान 1200 रुपये प्रति प्रशिक्षु कौशल भत्ता भी दिया जाएगा और भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त ट्रेनिंग सर्टिफिकेट भी दिया जायेगा. प्रशिक्षण सम्बन्धी अधिक जानकारी के लिए 01792 2299422 , 93150 79798 , 70184 93075 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है . इस दौरान आईटीआई के प्रधानाचार्य मुनी लाल सहित प्रशिक्षु मौजूद रहे .

error: Content is protected !!