ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है .जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं.अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा.

मूलांक 1- कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे।परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

मूलांक 2- कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। नई जिम्मेदारियां आपको सौंपी जा सकती हैं। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

यह भी पढ़ें : दूसरों की ये 6 चीजें इस्तेमाल करने पर शुरू होंगे बुरे दिन

मूलांक 3- कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई बाधाएं आ सकती हैं। मन में भविष्य को लेकर आशंका नबी रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। महत्वपूर्ण मामलों में संयम से कार्य करें। परिवार में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। विवादों की स्थिति से दूर रहें।

मूलांक 4 और 5- नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें विरोधी सक्रिय हो सकते हैं विवादों की स्थिति से दूर रहें। आलस्य की अधिकता रहेगी।परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी।

मूलांक 6- नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन नाम की लड़कियां जिस घर करती हैं शादी वह घर रहता है समृद्ध

मूलांक 7- कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। महत्वपूर्ण मामलों में अनुभवी से सलाह कर ही निर्णय लें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं।परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक 8- कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको भाग्य का साथ कम ही मिलेगा। मन में भविष्य को लेकर आशंका बनी रहेगी। मन किसी बात से चिंतित हो सकता है। धन लाभ के अवसर सामने आएंगे संयम से कार्य करें। परिवार का सहयोग मिलेगा धार्मिक कार्यों के प्रतित रुचि बढ़ेगी।

मूलांक 9- कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। सावधानी बरतें। महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय न लें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं सावधानी बरतें।

error: Content is protected !!