यह जानकारी जिला रेडक्राॅस समिति सोलन के सचिव एवं सहायक आयुक्त सोलन ने दी .

जिला रेडक्राॅस समिति सोलन द्वारा प्राथमिक उपचार एवं होम नर्सिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम आरम्भ किए जाएंगे यह प्रशिक्षण कार्यक्रम सैंट जाॅन एम्बुलेन्स एसोसिएशन के तथा जिला रेडक्राॅस समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किए जाएंगे . यह जानकारी जिला रेडक्राॅस समिति सोलन के सचिव एवं सहायक आयुक्त सोलन भानु गुप्ता ने आज यहां दी.


भानु गुप्ता ने कहा कि इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता दसवीं या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है .औद्योगिक इकाईयों के अभ्यर्थियों के लिए प्रशिक्षण अवधि 03 दिन की होगी तथा प्रशिक्षण समय प्रातः 9.00 बजे से सांय 5.00 बजे तक होगा .अन्य के लिए प्रशिक्षण अवधि 04 दिन की होगी तथा प्रशिक्षण समय प्रातः 9.00 बजे से सांय 5.00 बजे तक होगा। प्रशिक्षण के लिए कुल शुल्क 1180 रुपए निर्धारित किया गया है .प्रशिक्षण के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन प्रपत्र सहायक आयुक्त, उपायुक्त सोलन के कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.


इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए जिला रेडक्राॅस समिति सोलन के सचिव एवं सहायक आयुक्त, उपायुक्त सोलन से किसी भी कार्यदिवस पर दूरभाष नम्बर 01792-223706 एवं 88263-87559 पर सम्पर्क किया जा सकता है.

error: Content is protected !!