Arki आंगनबाड़ी वर्करज एवम हेल्परज यूनियन इकाई ने सौंपा ज्ञापन

आंगनबाड़ी वर्करज एवम हेल्परज यूनियन इकाई अर्की ने एसडीएम अर्की शहजाद आलम के माध्यम से एक ज्ञापन प्रधान मंत्री भारत सरकार व मुख्य मंत्री हिमाचल प्रदेश को सौंपा जिसमे उन्होंने कहा कि केंद्र व हिमाचल सरकार भारतीय श्रम सम्मेलन द्वारा लागू की गई45 व 46 वी सिफारिशों को उनके द्वारा बार बार मांग करने के बावजूद लागू नही कर रही है जिसके चलते यूनियन ने 24 सितंबर को एक दिवसीय हड़ताल करने का निर्णय लिया है।

उनका कहना है कि उनकी मांग है कि प्री प्राइमरी कक्षाओं में केवल आंगनबाड़ी कर्मियों की नियुक्ति ही कि जाए।उन्हें हरियाणा के तर्ज पर वेतनमान दिया जाए।केंद्र सरकार द्वारा तत्काल पोषण ट्रैकर एप व डीबीडी योजना पर रोक लगाई जाए। हिमाचल में वेदांता व नन्द घर के माध्यम से की जाने वाली निजिकरण पर तुरन्त रोका जाए।

नई शिक्षा नीति को रोका जाए।2021 में की गई आइसीडीसी बजट में 30 प्रतिशत की कटौती को वापिस लिया जाए। तीन हजार रुपये पेंशन व तीन लाख ग्रेच्युटी,मेडिकल व छुट्टियों की सुविधा दी जाए। रिटायरमेंट की उम्र 65 वर्ष की जाए। 2013 में नेशनल रूरल हेल्थ मिशन के तहत किये गए कार्य की बकाया राशि का भुगतान तुरन्त किया जाए। लेकिन इन मांगों को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार चिंतित नही हैं। इसलिए यूनियन ने 24 सितंबर को हड़ताल का निर्णय लिया है।

error: Content is protected !!