किये गए निर्माण कार्यो का भुगतान न करने पर उठाया कदम

7 फरवरी से संपूर्ण निर्माण कार्य बंद करेंगे Arki के ठेकेदार , सौंपा ज्ञापन

7 फरवरी से संपूर्ण निर्माण कार्य बंद करेंगे Arki के ठेकेदार , सौंपा ज्ञापन

शहनाज़ भाटिया : ठेकेदार एसोसिएशन अर्की ने उपमंडलाधिकारी अर्की को तहसीलदार अर्की रमन ठाकुर के माध्यम से अपने भुगतान की राशि न मिलने पर 7 फरवरी से संपूर्ण निर्माण कार्य बंद करने के बारे ठेकेदार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश पाल की अध्यक्षता में एक ज्ञापन सौंपा.

जिसमें उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से लोक निर्माण विभाग अर्की व सरकार द्वारा ठेकेदारों के किये गए निर्माण कार्यो का भुगतान नहीं किया जा रहा है जिसका कारण एमफार्म बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : Arki स्कूल के सौरभ कुमार को किया सम्मानित

ठेकेदारों ने ज्ञापन में बताया कि पूर्व नीति में सरकार, विभाग उनकी एमफार्म न देने की स्थिति में रॉयल्टी काटता था और उनकी पेमेंट अर्थात भुगतान हो जाता था परंतु पिछले लगभग 6 महीने से सरकार के निर्देश के अनुसार विभाग उन्हें बिना एम फार्म के भुगतान नहीं दे रहा है जिसके कारण उन्हें बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें :NHM कर्मचारी आज भी Pen Down Strike पर रहे

उन्होंने बताया कि वह बैंकों से डिफाल्टर हो रहे हैं, वाहनों की किस्तें नहीं दे पा रहे हैं तथा उनकी आर्थिक स्थिति बहुत दयनीय हो गई है. ऐसी स्थिति में वह 7 फरवरी 2022 से सभी निर्माण कार्य व विकास कार्य बंद कर देंगे तथा लोक निर्माण विभाग अर्की मंडल के आगे बैठकर धरना देंगे .

यह भी पढ़ें :Koti में बुधवार को इन महिलाओं के मिले थे शव

उन्होंने सरकार से पूर्व नीति को ही लागू करने की मांग की है  इस अवसर पर ठेकेदार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश पाल, महासचिव यशविंदर राठौर, ललित मोहन, हीरा कौंडल, रोशन वर्मा, पुष्पेंद्र भार्गव, राकेश ठाकुर, जेडी वर्मा, राजेश वर्मा, कामेश्वर शर्मा, ललित मोहन ठाकुर, संजय गर्ग सहित सभी पदाधिकारी मौजूद रहे .

error: Content is protected !!